लाइव टीवी

AUS vs SL T20: ये है जलवा, इस एक श्रीलंकाई क्रिकेटर को लेकर घबरा रही है पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम !

Updated Feb 07, 2022 | 23:39 IST

Sri Lanka tour of Australia 2022, T20I Series: श्रीलंका के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली पांच मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से पहले एक श्रीलंकाई खिलाड़ी को लेकर पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम चिंतित है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
श्रीलंका का ऑस्ट्रेलिया दौरा
मुख्य बातें
  • श्रीलंका का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2022
  • टी20 सीरीज से पहले चिंता में है ऑस्ट्रेलियाई टीम
  • श्रीलंका का स्टार स्पिनर है ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेंशन का कारण

Australia vs Sri Lanka T20I Series 2022: 11 फरवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से शुरू होने वाली श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम चिंता में है। मेजबान टीम को बाएं हाथ के बल्लेबाजों की कमी खलेगी, जिससे टीम के लिए श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) खतरा साबित हो सकते हैं।

डेविड वॉर्नर को पहले ही टीम में शामिल नहीं किया गया था और अब ट्रेविस हेड (जो एशेज के दौरान 'प्लेयर ऑफ द सीरीज') भी अपने मार्श शेफील्ड शील्ड की व्यस्तताओं के कारण श्रीलंका श्रृंखला की शुरुआती मैचों से चूक जाएंगे। क्रिकेट डॉट कॉम.एयू के अनुसार, "इस महीने के अंत में पाकिस्तान का प्रारूप दौरे से पहले हेड 25 जनवरी को चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में थे।

लैंगर की छवि राक्षस जैसी बनाई..गिलक्रिस्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राज का किया पर्दाफाश

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर डेनियल सैम्स को हेड की जगह टीम में शामिल किया गया है और वह इस साल के अंत में घर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। हेड, हालांकि, टी20 श्रृंखला के आखिरी दो मैचों के लिए वापसी करेंगे।

वार्नर, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपनी पिछली चार टी20 पारियों में नाबाद 100, नाबाद 60, नाबाद 57 और 65 रन बनाकर उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है, उन्हें मूल टीम में शामिल नहीं किया गया था, जिससे शीर्ष क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की कमी हो गई है।

यह विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड को शीर्ष पर बल्लेबाजी करने वाले एकमात्र अत्यधिक अनुभवी बाएं हाथ के खिलाड़ी के रूप में मौजूद होंगे। इनके अलावा कोई बाएं हाथ के बल्लेबाज शीर्ष क्रम में दिखाई नहीं देंगे।

वेड वर्तमान में छह सात स्थान पर आते हैं और उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने खिताब जीता था। रिपोर्ट के अनुसार, 24 वर्षीय हसरंगा ने सितंबर 2019 में डेब्यू के बाद से अपने 33 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 13.71 की औसत से 52 विकेट लिए हैं। उन 52 विकेटों में से 43 दाएं हाथ के बल्लेबाज थे और उनमें से 29 को बोल्ड या एलबीडब्ल्यू किया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल