लाइव टीवी

Sri Lanka tour of India: बीसीसीआई ने सुनी क्रिकेट श्रीलंका की गुहार, कार्यक्रम में हुआ बदलाव

Updated Feb 03, 2022 | 17:21 IST

Sri Lanka tour of India 2022: बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के उनकी टीम के आगामी भारत दौरे के कार्यक्रम में बदलाव के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

Loading ...
श्रीलंका क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • श्रीलंका के भारत दौरे का अब टी20 सीरीज के साथ होगा आगाज
  • बेंगलूरू में दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट
  • टेस्ट सीरीज का अब मोहाली में होगा आगाज, धर्मशाला में शुरू होगी टी20 सीरीज

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने श्रीलंका के आगामी भारत दौरे से पहले बोर्ड द्वारा की गई कार्यक्रम में बदलाव की मांग को स्वीकार कर लिया है। जानकारी मिली है कि अब श्रीलंका के भारत दौरे की शुरुआत टेस्ट की जगह टी20 सीरीज के साथ होगी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबित श्रीलंका के भारत दौरे की शुरुआत 25 फरवरी को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होनी थी। इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन होना था। 

ऑस्ट्रेलिया से सीधे भारत पहुंचेगी टी20 टीम
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि टेस्ट सीरीज का आयोजन टी20 सीरीज के बाद किया जाए। ऐसा करने से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज में भाग लेने के बाद टीम सीधे भारत पहुंचेगी। ऐसे में खिलाड़ियों को एक बायो-बबल से दूसरे बायो बलल में ट्रांसफर करने में आसानी होगी। श्रीलंका क्रिकेट टीम भारत दौरे से पहले 20 फरवरी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहेगी जहां उसे पांच अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने हैं। 

नए सिरे से होगा कार्यक्रम का ऐलान 
जानकारी के मुताबिक दौरे का कार्यक्रम नए सिरे से तैयार किया जा रहा है। जिसका ऐलान बीसीसीआई जल्दी की कर देगा। तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच अब मोहाली के बजाए धर्मशाला में खेला जाएगा। यहीं पर दूसरा टी20 मैच भी आयोजित होगी। सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच मोहाली में खेला जाएगा। मोहाली में ही टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट बेंगलुरू में डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जाएगा।  

कोरोना संक्रमण की भारत में मौजूदा स्थिति को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से वेन्यू की संख्या में भी कटौती का अनुरोध किया था जिससे कि खिलाड़ियों को संक्रमण से बचाया जा सके। इस बात का भी ध्यान बीसीसीआई ने रखा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल