लाइव टीवी

भारत ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए तैयार किया बैकअप प्लान!

Updated Aug 13, 2020 | 07:13 IST

भारत ने कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए अगले साल अपनी मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2021 के लिए बैकअप प्लान भी तैयार कर लिया है। जिससे कि उसे ऑस्ट्रेलिया जैसी स्थिति का सामना न करना पड़े।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईसीसी टी20 वर्ल्डकप
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण आईसीसी ने रद्द कर दिया ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाला टी20 वर्ल्ड कप
  • अब साल 2021 में भारत करेगा टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी
  • ऑस्ट्रेलिया के मामले से सीख लेते हुए भारत ने तैयार कर लिया है बैकअप प्लान

नई दिल्ली: भारत अगर अगले साल टी20 विश्व कप की मेजबानी नहीं कर पाता है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात को बैकअप के तौर पर रखा है। अभी टूर्नामेंट में पूरा एक साल बाकी है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, 'अगर कोरोना महामारी के कारण भारत में टूर्नामेंट नहीं हो पाता है तो श्रीलंका और यूएई को पुरुष टी20 विश्व कप 2021 में बैकअप वेन्यू के तौर पर रखा गया है।' आईसीसी ने पिछले सप्ताह पुष्टि की थी कि टी20 विश्व कप 2021 भारत में और 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होगा।

किसी भी वैश्विक टूर्नामेंट में बैक अप वेन्यू के लिये एक मानक प्रोटोकॉल होता है। रिपोर्ट के अनुसार, 'हर आईसीसी टूर्नामेंट के लिये बैक वेन्यू मानक प्रोटोकॉल के अनुसार ही तय होता है लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार इसका अतिरिक्त महत्व है।'

इसमें कहा गया, 'कोरोना महामारी से भारत तीसरा सबसे बुरी तरह प्रभावित देश है। वहां अब तक 20 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं और 45,000 से अधिक मौते हो चुकी हैं। मौजूदा स्थिति को देखते हुए आईपीएल यूएई में कराना पड़ रहा है। घरेलू सत्र के लिये भी अस्थायी योजना बनाई गई है।' भारतीय क्रिकेट बोर्ड से अभी कोई भी इस मसले पर बोलने के लिये तैयार नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट में अभी काफी समय है ।


देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल