लाइव टीवी

SL vs BAN: 118, 140, 81, 64..श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने की रनों की बारिश, बांग्लादेशी गेंदबाज बेहाल

Updated Apr 30, 2021 | 21:42 IST

Sri Lanka vs Bangladesh, 2nd Test, Day 2: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने अपना कहर बरकरार रखा और जानदार बैटिंग से बांग्लादेश के पसीने छुड़ाए।

Loading ...
श्रीलंका बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट (SLC)
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम बांग्लादेश - दूसरा टेस्ट - दूसरा दिन
  • दूसरे दिन भी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों का धमाल जारी रहा
  • दो बल्लेबाजों के शतक और दो के अर्धशतक

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच कैंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी मेजबान श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाजों का कहर जारी रहा। श्रीलंकाई टीम ने पहले दिन के अपने 291/1 रनों के स्कोर से आगे बल्लेबाजी करते हुए रनों की बारिश जारी रखी और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उन्होंने 6 विकेट खोकर 469 रन बना लिए थे, हालांकि उन्होंने इसके बाद भी पारी घोषित नहीं की।

मैच के पहले दिन श्रीलंका के दोनों ओपनर्स ने शतक जड़े थे। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने तो 118 रन बनाकर आउट हुए लेकिन लहिरू थिरिमने ने अपना धमाल दूसरे दिन भी जारी रखा और उन्होंने आउट होने से पहले 298 गेंदों में 140 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 15 चौके शामिल थे। श्रीलंका की तरफ से 118 और 140 रनों की दो शानदार पारियों के बाद तीसरे नंबर पर आए ओशाडो फर्नान्डो भी तेजी से शतक की ओर बढ़ रहे थे।

ओशाडो फर्नान्डो ने 220 गेंदों पर 81 रन बना लिए थे जब मेहदी हसन मिराज ने उनको कीपर लिटन दास के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज (5) और धनंजय डी सिल्वा (2) सस्ते में आउट हो गए लेकिन 118, 140 और 81 रनों की इन तीन बल्लेबाजों की पारियों के बाद विकेटकीपर निरोशन डिकवेला का बल्ला भी गरजा और उन्होंने सातवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 64 गेंदों में नाबाद 64 रनों की तेज पारी खेली और अब भी वो पिच पर जमे हुए हैं। पाथुम निसांका 30 रन बनाकर तस्कीन अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। फिलहाल निरोशन डिकवेला के साथ पिच पर रमेश मेंडिस 22 रन बनाकर टिके हुए हैं।

इन बांग्लादेशी गेंदबाजों की हुई खूब धुनाई

बांग्लादेशी गेंदबाजों की बात की जाए तो दो दिनों के खेल में सबसे ज्यादा धुनाई तस्कीन अहमद की हुई जिन्होंने 32.5 ओवर में 3 विकेट लेते हुए 119 रन लुटाए। उनके अलावा मेहदी हसन मिराज ने 34 ओवर में 102 रन लुटाए और 1 विकेट लिया। वहीं शोरीफुल इस्लाम ने 91 रन लुटाते हुए 1 विकेट लिया, तइजुल इस्लाम ने 83 रन लुटाकर 1 विकेट लिया जबकि अबु जायद को कोई विकेट नहीं मिला और उन्होंने 69 रन लुटाए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल