लाइव टीवी

श्रीलंकाई क्रिकेटर नुवान जोयसा तीन अपराधों में दोषी करार, मिलेगी कड़ी सजा

Updated Nov 19, 2020 | 18:00 IST

Nuwan Zoysa found guilty by ICC: श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर नुवान जोयसा को आईसीसी ने तीन अपराधों का दोषी मानते हुए उन पर कार्यवाही करने का फैसला लिया है। वो मैच फिक्सिंग के आरोपों में घिरे थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
नुवान जोयसा

दुबई: मैच फिक्सिंग के आरोपों में पहले ही निलंबन का सामना कर रहे श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और गेंदबाजी कोच नुवान जोयसा को स्वतंत्र पंचाट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत तीन अपराधों का दोषी पाया है। क्रिकेट की वैश्विक संचालन संस्था आईसीसी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

नुवान जोयसा पर नवंबर 2018 में आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत आरोप तय किए गए थे और उन्हें सभी आरोपों का दोषी पाया गया है। जोयसा ने स्वतंत्र भ्रष्टाचार रोधी पंचाट के समक्ष सुनवाई के अपने अधिकार का इस्तेमाल किया था। आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा कि यह श्रीलंका निलंबित रहेगा और उनकी सजा की घोषणा बाद में की जाएगी।

जोयसा को यूएई में एक टी20 लीग के दौरान भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण मई 2019 में अस्थाई रूप से निलंबित किया गया था। श्रीलंका की ओर से 30 टेस्ट और 95 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले जोयसा को सितंबर 2015 में श्रीलंका का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था। वह श्रीलंका क्रिकेट के हाई परफोर्मेंस केंद्र में काम करते थे जिससे उन्हें मौजूदा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के संपर्क में आने का मौका मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल