लाइव टीवी

महिला वनडे रैंकिंगः विश्व कप के बीच ताजा लिस्ट में स्टार भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान

Updated Mar 08, 2022 | 23:20 IST

ICC Women's ODI ranking: आईसीसी महिला वनडे विश्व कप में खेल रही दो स्टार भारतीय खिलाड़ियों को ताजा वनडे रैंकिंग में नुकसान हुआ है। मिताली राज और स्मृति मंधाना को झटका लगा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
मिताली राज
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग
  • भारत की दो स्टार बल्लेबाजों को लगा झटका
  • रैंकिंग में फिसलीं भारत की स्टार खिलाड़ी

आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ियों की रैंकिंग मंगलवार को जारी की गई, जिसमें भारतीय कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधाना दो पायदान खिसककर क्रमश: चौथे और दसवें स्थान पर पहुंच गईं।

ऑस्ट्रेलिया की मेग लानिंग 727 अंक के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर खिसककर दूसरे स्थान पर आ गईं। वह शीर्ष पर काबिज एलिसा हीली (742 अंक) से 15 अंक पीछे हैं।

मिताली (718 अंक) महिला विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नौ रन ही बना सकी जबकि मंधाना (670) ने 75 गेंद में 52 रन बनाए थे। भारत की स्नेह राणा (नाबाद 53) और पूजा वस्त्राकर (67 रन) ने शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़े थे। इस दौरान भारत टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 107 रन से जीत दर्ज की।

वस्त्राकर 64वें स्थान पर है, वहीं राणा को शीर्ष 100 में जगह नहीं मिली है। गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी 699 अंक के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है, जबकि हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को 310 अंक मिले हैं और वे आईसीसी रैंकिंग में छठवें स्थान पर हैं।

वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज ने रैकिंग में शीर्ष पांच पर जगह बनाई है और वे अब चौथे स्थान पर हैं। वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 20वें और गेंदबाजी में दसवें नंबर पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल