लाइव टीवी

पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने जाहिर किया दर्द, बताया चयनकर्ता के रूप में क्यों स्वीकार नहीं किया जाएगा

Updated Sep 14, 2022 | 20:33 IST

Steve Harmison on ECB and his wish to be selector: इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया है कि वो क्यों चयनकर्ता के रूप में स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
स्टीव हार्मिसन (फाइल)
मुख्य बातें
  • पूर्व इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने बयां किया दर्द
  • हार्मिसन ने बताया क्यों उनको चयनकर्ता नहीं बनाया जाएगा
  • द हंड्रेड की आलोचना करना उनको भारी पड़ा है

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने टीम के नए चयनकर्ता बनने में अपनी रुचि का खुलासा किया है। लेकिन साथ ही, उन्हें डर है कि हंड्रेड की लगातार आलोचना करने से प्रतिष्ठित भूमिका निभाने की उनकी संभावना को नुकसान होगा।

हार्मिसन ने वॉननी एंड टफर्स क्रिकेट क्लब पॉडकास्ट में कहा, "मैंने इसके लिए एक बार पहले आवेदन किया है। लेकिन जिस तरह से मैं ईसीबी की आलोचना कर रहा हूं, मुझे यकीन नहीं है कि मेरा स्वागत किया जाएगा। मैंने अभी तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जो मुझे चिंतित करता है।"

43 वर्षीय हार्मिसन का ²ढ़ विश्वास है कि उनकी सोचने की शैली इंग्लैंड के नए शासन के अनुकूल है, जिसने इस साल की घरेलू सीजन में सात में से छह टेस्ट जीते हैं। उन्होंने कहा, "मैच में मेरे सबसे अच्छे साथियों में से एक रोब की है। उन्होंने जो किया है उसके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है और मुझे इस टीम के साथ काम करना अच्छा लगेगा।"

उन्होंने आगे कहा, "बेन स्टोक्स, जोस बटलर, ब्रेंडन मैकुलम अपनी-अपनी टीम के लिए बेहतर कर रहे हैं। वे जिस तरह से खेल रहे हैं, टेस्ट मैच क्रिकेट को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। मैं कोशिश करने और मदद करने के लिए तैयार किए बिना ईसीबी की आलोचना कर रहा हूं। मैं अंग्रेजी क्रिकेट के भविष्य को आकार देने की कोशिश करने और मदद करने को तैयार हूं।"

उन्होंने कहा, "अगर यह पिछले शासन के तहत होता, तो शायद मैं आवेदन नहीं करता क्योंकि मैं ऐसा नहीं सोचता।" 2004 में शीर्ष क्रम के टेस्ट गेंदबाज बने हार्मिसन ने कहा कि जिसे भी चयनकर्ता बनाया जाता है, उसे निर्णय लेने में कोच और कप्तान की मदद करने के लिए पृष्ठभूमि में काम करना चाहिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल