लाइव टीवी

स्टीव स्मिथ ने डे-नाइट टेस्ट की अनचाही सूची में दर्ज कराया अपना नाम, पहली बार हुआ ऐसा

Updated Dec 17, 2021 | 16:03 IST

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ ने अपना नाम डे-नाइट टेस्ट में बल्लेबाजों की अनचाही सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
स्टीव स्मिथ
मुख्य बातें
  • एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट की पहली पारी में 93 रन बनाकर आउट हुए स्टीव स्मिथ
  • कप्तानी शतक पूरा करने से 7 रन से चूके स्टीव स्मिथ
  • पहली बार डे-नाइट टेस्ट में हुआ ऐसा वाकया

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट में 93 रन की पारी खेली। टीम की कमान संभालते हुए वो शतक पूरा करने से महज 7 रन के अंतर से चूक गए। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें एलबीडब्लू करके पवेलियन वापस भेज दिया। इसी के साथ ही स्मिथ का नाम डे-नाइट टेस्ट में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले खिलाड़ियों की अनचाही सूची में दर्ज हो गया। 

डे-नाइट टेस्ट में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले चौथे बल्लेबाज 
स्मिथ ने अपनी पारी के दौरान 201 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 12 चौके और 1 छक्का जड़ा। यह उनके टेस्ट करियर का 32वां अर्धशतक था। लेकिन 28वां टेस्ट शतक जड़ने से चूकते ही स्मिथ का डे-नाइट टेस्ट मे नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए। इस सूची में एक दिन पहले डेविड वॉर्नर का नाम भी जुड़ा था। वॉर्नर एडिलेड टेस्ट के पहले दिन 167 गेंद पर 95 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे थे। वॉर्नर डे-नाइट टेस्ट में 90 रन से ज्यादा के स्कोर पर आउट होने वाले पहले कंगारू खिलाड़ी बने थे। 

डेविड वॉर्नर का फिर चला बल्ला, लगातार दूसरी बार शतक से चूके

कंगारुओं से पहले पाकिस्तानियों का था क्लब
वॉर्नर और स्मिथ से पहले इस अनचाही सूची में दो पाकिस्तानी बल्लेबाजों का नाम दर्ज था। साल 2016 में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज समी असलम वेस्टइंडीज के खिलाफ दुबई में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए थे। वो इस पारी के दौरान 90 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। वहीं पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में शतक जड़ने से चूक गए थे। बाबर 97 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने थे। 

पहली बार दो खिलाड़ी हुए नर्वस नाइंटीज का शिकार 
पहली बार एक डे-नाइट टेस्ट में दो खिलाड़ी वो भी एक ही टीम के अपना शतक पूरा करने से चूक गए। 103 रन की पारी खेलने वाले मार्नस लाबुशेन का नाम भी इस सूची में जुड़ सकता था पहले दिन जब वो 95 रन बनाकर खेल रहे थे तब जेम्स एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर ने उनका आसान सा कैच छोड़ दिया था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल