लाइव टीवी

खतरनाक गेंद सिर पर लगने से बाहर हुए स्टीव स्मिथ, राजस्थान रॉयल्स की धड़कनें बढ़ीं

Updated Sep 11, 2020 | 20:18 IST

England vs Australia 1st ODI: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच से दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) बाहर रहे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
स्टीव स्मिथ

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को वनडे सीरीज का आगाज हुआ। मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 सीरीज में हार के बाद वनडे सीरीज में बदला पूरा करना चाहती थी लेकिन उससे ठीक पहले उनको करारा झटका लग गया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पहले वनडे मैच से बाहर हो गए। वजह है ट्रेनिंग सत्र के दौरान एक खतरनाक गेंद पर उनका चोटिल होना।

ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार को पहले वनडे मैच में अपने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बिना खेलने उतरी क्योंकि अभ्यास के दौरान एक गेंद उनके सिर पर लग गयी। ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है। गुरूवार को यह घटना तब हुई जब कोचिंग स्टाफ का एक सदस्य नेट पर गेंद फेंक रहा था और एक गेंद स्मिथ के सिर पर लग गयी।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की तरफ से इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा गया कि स्मिथ की ‘कनकशन’ के लिये जांच की जा रही है और उन्होंने नहीं बताया कि स्मिथ सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच के लिये उपलब्ध होंगे या नहीं।

राजस्थान रॉयल्स की धड़कनें बढ़ीं !

ऑस्ट्रेलिया को तो झटका लगा, लेकिन इसके साथ ही आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स को भी करारा झटका लगा होगा या ये कह सकते हैं कि उनकी धड़कनें बढ़ गई होंगी। स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं और सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं। इस सीरीज के तुरंत बाद स्मिथ को यूएई में राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ना है।

बेन स्टोक्स को लेकर पहले से शंकाएं हैं

गौरतलब है कि टीम के एक और दिग्गज खिलाड़ी, इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को लेकर पहले से शंकाएं बनी हुई हैं। स्टोक्स हाल ही में टी20 सीरीज व वनडे सीरीज के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं हैं क्योंकि उनके पिता बीमार हैं और वो उनके साथ रहने न्यूजीलैंड गए हुए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल