लाइव टीवी

शेन वॉर्न ने विश्व कप विजेता कप्तान को बताया सबसे स्वार्थी खिलाड़ी 

Updated May 16, 2020 | 08:49 IST

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न( Shane Warne) ने अपनी टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान को सबसे स्वार्थी खिलाड़ी करार दिया है। उन्होंने इसकी वजह भी बताई है।

Loading ...
Shane warne
मुख्य बातें
  • शेन वॉर्न ने 1999 में ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान स्टीव वॉ को बताया है सबसे स्वार्थी क्रिकेटर
  • स्टीव वॉ के बारे में वॉर्न ने कहा था कि वो मैच विजेता नहीं मैच बचाऊ खिलाड़ी थे
  • वॉर्न ने उन्हें अपनी सर्वकालिक

सिडनी: दुनिया के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न ने अपनी टीम के दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ को सबसे स्वार्थी खिलाड़ी बताया है। वॉर्न ने स्टीव वॉ को स्वार्थी करने के पीछे की वजह भी बताई है। 

ये पूरी कहानी तब शुरू हुई जब एक ट्विटर यूजर ने स्टीव वॉ के क्रिकेट करियर से जुड़े कुछ रोचक आंकड़े साझा किए। उस यूजर ने अपनी पोस्ट में लिखा स्टीव वॉ अपने पूरे अंतरराष्ट्रीय करियर में 104 बार रन आउट में शामिल रहे जिसमें से 73 बार उनके साथी खिलाड़ी को पवेलियन वापस लौटना पड़ा। उन बदकिस्मत खिलाड़ियों के ये रहे वीडियो। 

ऐसे में इस ट्वीट का जवाब देते हुए शेन वॉर्न ने लिखा, हालांकि मैं स्टीव वॉ को नापंसद नहीं करता हूं लेकिन वो सबसे स्वार्थी क्रिकेटर थे। उन्होंने लिखा, एक बार फिर रिकॉर्ड के लिए मैं कह रहा हूं जो मैं पहले भी हजार बार कह चुका हूं। मैं स्टीव वॉ को बिलकुल भी नापसंद नहीं करता हूं। हाल ही में मैंने उन्हें अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया था। लेकिन मैं अपने करियर में जिन खिलाड़ियों के साथ खेला स्टीव(वॉ) उनमें सबसे स्वार्थी क्रिकेटर थे। और ये आंकड़े तो ....

वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया की सर्वकालिक बेस्ट टेस्ट टीम चुनी थी उसमें उन्होंने स्टीव वॉ को जगह तो दी थी लेकिन एलन बॉर्डर को उसका कप्तान चुना था। इस टीम में उन्होंने मैथ्यू हेडेन, माइकल स्लेटर,रिकी पॉन्टिंग, मार्क वॉ, एलन बॉर्डर(कप्तान), स्टीव वॉ, एडम गिलक्रिस्ट, टिम मे, जेसन गेलेस्पी, ग्लैन मैक्ग्रा और ब्रूस रीड को शामिल किया था। इस टीम के ऐलान के दौरान उन्होंने स्टीव वॉ के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वो मैच जिताने वाले नहीं बल्कि मैच बचाने वाले खिलाड़ी थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल