लाइव टीवी

Cricket After Corona: सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ इस देश के क्रिकेटरों ने शुरू किया अभ्यास

Updated May 22, 2020 | 07:41 IST

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड(England and Wales Cricket Board) द्वारा सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ अभ्यास की अनुमति दिए जाने के बाद टीम के दो क्रिकेट खिलाड़ी मैदान पर अभ्यास करने उतरे।

Loading ...
Stuart Broad
मुख्य बातें
  • सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ इंग्लैंड के क्रिकेट खिलाड़ियों ने शुरू किया मैदान पर अभ्यास
  • स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स बने कोरोना के बाद अभ्यास पर लौटने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर्स
  • स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में नहीं जाने की है इजाजत, अकेले करना पड़ रहा है अभ्यास

नॉटिंघम: इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स कोरोना वायरस का प्रभाव कम होने के बाद गुरुवार को व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू करने वाले पहले क्रिकेटर बने। ब्रॉड ने जहां नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज पर तो वहीं वोक्स बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर दौड़ लगायी।

इंग्लैंड के लिये सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में से एक ब्रॉड उन 18 तेज गेंदबाजों में शामिल हैं जिन्हें इंग्लैंड एवं वेल्स ने सात विभिन्न मैदानों पर व्यक्तिगत सत्र के लिये चुना है। स्काई स्पोर्ट्स के अनुसार बेन स्टोक्स के बाद इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर वोक्स ने खुलासा किया कि उन्होंने भी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। कोरोना वायरस के समय में चीजें सामान्य से अलग थीं जिसमें ब्रॉड ने अपने प्रशंसकों को लाइव अपडेट दिये।

ब्रॉड ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने ट्रेनिंग दिन की विस्तृत जानकारी दी जिसमें उन्होंने खुद की एक फोटो पोस्ट की जिसमें वह अपने घर में डिजिटल थर्मामीटर से तापमान ले रहे हैं जिसके बाद उन्होंने एप के जरिये इसका नतीजा अपलोड किया। इसके बाद वह अपनी ट्रेनिंग किट को सैनीटाइज करके ट्रेंट ब्रिज पहुंचे। उन्हें कार पार्किंग के लिये निर्धारित स्थान दिया हुआ था और वह खिलाड़ियों के लिये सुरक्षा प्रोटोकॉल के अंतर्गत सीधे पिच पर पहुंचे। उन्हें ड्रेसिंग रूम में कपड़े बदलने की अनुमति नहीं थी।

ईसीबी ने तेज गेंदबाजों को गेंदों के अपने सेट दिये थे उन्होंने इसी के साथ पिच पर अकेले ही गेंदबाजी शुरू की और इस दौरान कोई बल्लेबाज या विकेटकीपर मौजूद नहीं था। उस वक्त सिर्फ एक फिजियो था जो कैमरामैन का भी काम कर रहा था।

ब्रॉड ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, 'इसे (ट्रेनिंग) को संभव करने के लिये काफी कुछ किया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट और ट्रेंट ब्रिज के सभी लोगों का शुक्रिया, जिन्होंने यह संभव कराया। गेंदबाजी करके अच्छा महसूस हुआ। मजा आया।'

इस वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण इंग्लैंड में मार्च के मध्य से सारी क्रिकेट गतिविधियां एक जुलाई तक मैच बंद हैं जबकि अन्य देशों में क्रिकेट सत्र पहले ही खत्म हो चुका है। इस महामारी के बावजूद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला आयोजित करने की योजना बना रहा है जो पहले जून में होनी थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल