लाइव टीवी

स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में हिलाई न्यूजीलैंड की चूलें, तमाम कोशिशें के बावजूद नहीं संभल सकी कीवी टीम

Updated Jun 04, 2022 | 20:00 IST

Stuart Broad in England vs New Zealand 1st Test: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में एक बेहद खतरनाक ओवर डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
स्टुअर्ट ब्रॉड
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा 2022
  • लॉर्ड्स में खेला जा रहा पहला टेस्ट
  • इंग्लैेंड की दूसरी पारी 285 पर सिमटी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में एक बेहद खतरनाक ओवर डालकर तहला मचा दिया। उनके इस ओवर की बदौलत 300 के पार जाती हुई नजर आ रही कीवी टीम 285 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड को पहला टेस्ट जीतने के लिए 277 रन का टारगेट मिला है। बता दें कि न्यूजीलैंड की पहली पारी 132 रन पर ढेर हो गई थी, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 141 रन बनाए थे। इंग्लिश टीम को पहली पारी के आधार पर 9 रन की बढ़त मिली थी। 

84वें ओवर में हिली न्यूजीलैंड की चूलें

ब्रॉड ने पारी के 84वें ओवर में न्यूजीलैंड की चूलें हिलाई। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर टिककर बल्लेबाजी कर रहे डेरिल मिचेल को अपना शिकार बनाया। मिचेल गेंद को पिच पर पड़ने के बाद भांप नहीं पाए और विकेटकीपर बेन फॉक्स के हाथों लपके गए। उन्होंने 203 गेंदों में 12 चौकों के जरिए 108 रन की पारी खेली। मिचेल ने पांचवें विकेट के लिए टॉम ब्लंडेल के साथ 195 रन की साझेदारी की।

इसके बाद ओवर की चौथी गेंद पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम अपना विकेट गंवा बैठे। वह रन आउट होकर पवेलियन लौटे। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं, ब्रॉड ने पांचवीं गेंद पर काइल जैमीसन (0) को आउट किया। जैमीसन गति से गच्चा खा गए और बोल्ड हो गए। कीवी टीम लगातार तीन गेंदों पर तीन गिरने के बाद मुश्किल में घिर गई और फिर तमाम कोशिशें के बावजूद उसकी पारी संभाल नहीं सकी। 

आखिरी तीन विकेट 34 रन जोड़कर खोए

एक समय 251 रन पर चार विकेट बनाकर थोड़ी मजबूत स्थित में दिखने वाली न्यूजीलैंड टीम के अचानक इसी स्कोर पर 7 विकेट हो गए। यहां से टीम ने अगले आठ ओवर में तीन विकेट जोड़कर महज 34 रन जोड़े। इस दौरान ब्लंडेल (96) का अहम विकेट भी गिरा, जिन्हें जेम्स एंडरसन ने एलबीडब्ल्यू किया। वहीं, टिम साउदी (21) को मैथ्यू पार्किन्सन ने आउट किया जबकि मैटी पोट्स ने एजाज पटेल को पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड की पारी को समेट दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल