लाइव टीवी

ICC ने सबसे सफल कप्तान MS Dhoni को दिया सम्मान तो ब्रॉड से रहा नहीं गया, कर डाला 'रहस्‍यमयी कमेंट'

Updated Jun 23, 2021 | 18:21 IST

Stuart Broad reacts to ICC tweet: भारतीय टीम ने आज ही के दिन 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। एमएस धोनी को आईसीसी ने सम्‍मान दिया तो ब्रॉड ने किया रहस्‍यमयी कमेंट।

Loading ...
महेंद्र सिंह धोनी और स्‍टुअर्ट ब्रॉड
मुख्य बातें
  • आईसीसी ने 2013 में भारत के चैंपियंस ट्रॉफी विजेता बनने की याद ताजा की
  • आईसीसी ने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी को सम्‍मान दिया, जो तीन ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्‍तान बने
  • इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने आईसीसी को रहस्‍यमयी जवाब दिया

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी आईसीसी की तीनों ट्रॉफी (वनडे वर्ल्‍ड कप, टी20 वर्ल्‍ड और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले दुनिया के एकमात्र कप्‍तान हैं। धोनी ने यह उपलब्धि 23 जून 2013 को हासिल की थी, जब उन्‍होंने भारत को इंग्‍लैंड पर यादगार जीत दिलाई थी। भारत ने रोमांचक मैच में थ्री लायंस को बर्मिंघम में मात देकर खिताब जीता था।

फाइनल मुकाबला बारिश के बारण 20-20 ओवर का किया गया था। भारत ने विराट कोहली (44) और रवींद्र जडेजा (25 गेंदों में नाबाद 33 रन) के दम पर 129 रन बनाए थे। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके इंग्‍लैंड को 20 ओवर में 124/8 के स्‍कोर पर रोक दिया था।  धोनी ने आगे आकर टीम का नेतृत्‍व किया और अपने गेंदबाजों में कमाल का बदलाव किया, जिससे भारतीय टीम छोटे लक्ष्‍य की रक्षा करने में कामयाब रही। इशांत शर्मा का सही समय पर उपयोग करने के अलावा धोनी ने और भी कई शानदार फैसले लेते हुए अश्विन से आखिरी ओवर कराया।

भारत के चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के 8 साल पूरे होने पर आईसीसी ने पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के सम्‍मान में इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट किया। इस पर 2013 फाइनल में इंग्‍लैंड टीम के सदस्‍य रहे स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने रहस्‍यमयी कमेंट किया है। धोनी के ट्रॉफी हाथ में लिए खड़े होने के अलावा आईसीसी ने अश्विन द्वारा आखिरी गेंद का क्लिप भी पोस्‍ट किया है, जिसने जेम्‍स ट्रेडवेल को बीट किया और भारत की जीत पर मुहर लगी थी। ब्रॉड ने कमेंट सेक्‍शन में लिखा, 'टेस्‍ट के पांचवें दिन जैसे शानदार स्पिन।' ब्रॉड के कमेंट ने फैंस को सोचने पर मजबूर कर दिया कि वह कहना क्‍या चाह रहे हैं।

दरअसल, रविचंद्रन अश्विन की आखिरी गेंद काफी स्पिन हुई थी और टेस्‍ट मैचों में आमतौर पर देखने को मिलता है कि आखिरी दिन स्पिनरों के लिए मदद मौजूद होती है। ब्रॉड ने शायद इसी कनेक्‍शन को जोड़ते हुए कमेंट किया है। बता दें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 भारत का आखिरी आईसीसी खिताब था। इसके बाद भारत आईसीसी के कई टूर्नामेंट में ट्रॉफी के करीब पहुंचा, लेकिन खिताब नहीं जीत सका। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम इस समय डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल ट्रॉफी के लिए न्‍यूजीलैंड से साउथैम्‍प्‍टन में लोहा ले रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल