लाइव टीवी

'13 साल से चहक रहा हूं डीन'..दक्षिण अफ्रीकी कप्तान से मैदान पर भिड़े कोहली, स्टंप माइक में आवाज कैद [VIDEO]

Updated Jan 14, 2022 | 07:00 IST

Virat Kohli vs Dean Elgar controversy: टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर के बीच मैदान पर हुई जुबानी जंग, जो कैमरे व स्टंप माइक में कैद हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली और डीन एल्गर में जुबानी जंग
मुख्य बातें
  • विवादों व ड्रामा से भरा रहा केपटाउन टेस्ट का तीसरा दिन
  • भारतीय कप्तान और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान के बीच मैदान पर हुई जुबानी जंग
  • विराट कोहली और डीन एल्गर की आवाज स्टंप माइक में हुई कैद, वीडियो वायरल

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे व फाइनल टेस्ट मुकाबले में जंग अब दिलचस्प हो गई है। मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने किसी तरह रिषभ पंत की शतकीय पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका को 212 रनों का टारगेट दिया और लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 101 रन बना लिए थे। यानी अब चौथे दिन भारत को जीत के लिए 8 विकेट चाहिए और दक्षिण अफ्रीका को 111 रन। मुकाबला जब इस तरह रोमांचक हो रहा है तो मैदान पर खिलाड़ियों के बीच कहासुनी भी आजकल आम हो गई है। मैच के तीसरे दिन दोनों टीमों के कप्तानों (विराट कोहली और डीन एल्गर) में जुबानी जंग हो गई।

जब दक्षिण अफ्रीकी टीम 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम इंडिया किसी भी तरह उसके ओपनर व कप्तान डीन एल्गर को जल्दी आउट करना चाहती थी। क्योंकि दूसरे टेस्ट में वो डीन एल्गर ही थे जिन्होंने अंतिम पारी में नाबाद 96 रन बनाते हुए टीम इंडिया के जबड़े से जीत छीन ली थी। जब केपटाउन की चौथी पारी में एल्गर पिच पर अपने कदम जमा रहे थे, तभी विराट कोहली से उनकी जुबानी जंग शुरू हो गई। ये पूरा शब्द युद्ध स्टंप माइक में कैद हो गया।

मामला पारी के 12वें ओवर का था जब विराट कोहली ने डीन एल्गर का ध्यान भटकाने के लिए उनके लिए कुछ ना कुछ बोलना शुरू कर दिया। डीन एल्गर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदों को खेलने से बचते दिख रहे थे और विराट ने इसी चीज पर निशाना साधते हुए कहा- "अविश्वसनीय। पिछले ही मुकाबले में मैन ऑफ द मैच वाला प्रदर्शन दिया और अब जसप्रीत से बचते भाग रहे हो।" तभी एल्गर ने शायद कुछ प्रतिक्रिया दी तो इस पर विराट बोले- "13 साल से ऐसे ही चहक रहा हूं डीन..तुम सोचते हो कि तुम मुझे शांत रख लोगे? हम सब जानते हैं कि जोहानिसबर्ग में 2018 में कौन चाहता था कि मैच रद्द हो जाए। हम सब जानते हैं।"

शब्दों के इस मामले के कुछ ओवरों बाद एक बड़ा विवाद भी खड़ा हो गया जब अश्विन की गेंद पर डीन एल्गर एलबीडब्ल्यू हो गए। अंपायर ने आउट दिया लेकिन उन्होंने डीआरएस लिया और टीवी रीप्ले ने उनको बचा लिया। तकनीक पर कोहली, अश्विन और राहुल ऐसा भड़के कि मैदान से ही स्टंप माइक के जरिए विवादित बयान देने लगे।

ये भी पढ़ेंः भारत-दक्षिण अफ्रीका तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन का पूरा हाल यहां जानिए

विराट और अश्विन ने जहां तकनीक व प्रसारणकर्ताओं पर निशाना साधा। वहीं केएल राहुल बोले कि पूरा दक्षिण अफ्रीका 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है। वैसे डीन एल्गर दिन का खेल समाप्त होने से पहले 96 गेंदों में 30 रन की पारी खेलने के बाद बुमराह की गेंद पर कैच आउट हो गए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल