लाइव टीवी

INDvAUS: टॉम मूडी ने कहा, इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिलना चाहिए था पहले टेस्ट में मौका

Updated Dec 20, 2020 | 11:40 IST

भारतीय क्रिकेट टीम की पहले टेस्ट में करारी हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के हाल ही में क्रिकेट निदेशक बने टॉम मूडी ने कहा है कि इस खिलाड़ी को नहीं मिलना चाहिए था मौका।

Loading ...
टॉम मूडी
मुख्य बातें
  • सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेट निदेशक टॉम मूडी ने उठाए हैं पहले टेस्ट में भारतीय टीम चयन पर सवाल
  • पृथ्वी शॉ की जगह इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए था सीरीज के पहले टेस्ट में मौका
  • पृथ्वी शॉ की तकनीक पर भी मूडी ने उठाए हैं सवाल

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने टीम इंडिया की पहले टेस्ट में करारी हार के बाद कहा है कि भारत को अगले टेस्ट में फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज शुभमन गिल को एडिलेड टेस्ट में नाकाम रहने वाले पृथ्वी शॉ की जगह मौका देना चाहिए। शॉ पहले टेस्ट में अपनी छाप छोड़ पाने में नाकाम रहे। दोनों पारियों में शॉ एक ही तरीके से अपना विकेट गंवा बैठे। 

नहीं होना चाहिए था पृथ्वी शॉ का चयन
दाहिने हाथ के बल्लेबाज शॉ को पहले टेस्ट के लिए टीम में बनाए रखने की वकालत चयनकर्ताओं ने की थी लेकिन वो दोनों पारियों में कुल 4 रन का योगदान टीम के लिए कर सके। पहली पारी में वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और पारी की दूसरी ही गेंद पर बोल्ड हो गए। ऐसे में मूडी ने कहा कि खराब फॉर्म को देखते हुए पिंक बॉल टेस्ट के लिए पृथ्वी शॉ का एकादश में  चयन नहीं किया जाना चाहिए था।

शॉ नहीं चयनकर्ता भी हुए हैं असफल
मूडी ने कहा, पृथ्वी शॉ अकेले खिलाड़ी नहीं हैं जो यहां असफल हुए हैं चयनकर्ता असफल हुए हैं। जब सभी को यह बात अच्छी तरह मालूम थी कि उनका फॉर्म खराब है और उनकी बल्लेबाजी में तकनीकी खामियां हैं तो उन्हें पहले टेस्ट में मौका नहीं दिया जाना चाहिए था। मेरे लिहाज से शुभमन गिल के साथ भारतीय टीम को दौरे की शुरुआत करनी चाहिए थी। वो तकनीकी आधार पर ज्यादा बेहतर हैं और उनका टेंप्रामेंट भी शानदार है।'

अच्छा है शॉ का क्रिकेट में भविष्य
मूडी को हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किए गए मूडी ने कहा, शॉ का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य अच्छा है लेकिन पहले टेस्ट में 21 साल के इस युवा खिलाड़ी को मौका दिए जाने पर उन्होंने चयनकर्ताओं की जमकर आलोचना की। मूडी ने कहा, मैं यह नहीं कह रहा कि पृथ्वी शॉ अच्छे टेस्ट क्रिकेटर नहीं बन सकते हैं। उनके सामने भविष्य पड़ा है लेकिन मौजूदा वक्त में उनकी ज्यादा गलती नहीं है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल