लाइव टीवी

सुर्यकुमार और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने बनाया साझेदारी का नया भारतीय रिकॉर्ड 

Updated Jul 11, 2022 | 07:30 IST

Highest fourth Wicket partnership for India: श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए साझेदारी का नया रिकॉर्ड रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में कायम किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 119 रन की साझेदारी
  • 31 रन पर 3 विकेट से उबारकर साझेदारी ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया
  • इस दौरान दोनों ने तोड़ दिया चौथे विकेट के लिए साझेदारी का धोनी और केएल का रिकॉर्ड

नॉटिंघम: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया की 17 रन की हार के साथ समाप्त हो गई। जीत के लिए इंग्लैंड द्वारा दिए गए 216 रन के लक्ष्य को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम सूर्यकुमार के 117 रन के धमाकेदार शतकीय प्रहार के बावजूद हासिल नहीं कर सकी। ऐसे में सीरीज 2-1 के अंतर से टीम इंडिया के नाम रही।

सूर्यकुमार और श्रेयस के बीच हुई शतकीय साझेदारी
मैच के दौरान भारत ने 31 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। विराट कोहली,ऋषभ पंत और रोहित शर्मा तीनों दिग्गज बल्लेबाजी पवेलियन वापस लौट चुके थे। ऐसे में सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने टीम को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 29 गेंद में तेजी से अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हुई।  इसके बाद इस जोड़ी ने टीम इंडिया को 150 रन के पार पहुंचाया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 119 (62) रन की साझेदारी हुई। यह चौथे विकेट के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे बड़ी साझेदारी का नया भारतीय रिकॉर्ड है। साझेदारी में सूर्या ने 86 (39) और अय्यर ने 28(23) रन का योगदान दिया। 

तोड़ा धोनी और राहुल की जोड़ी का रिकॉर्ड 
श्रेयस और सूर्यकुमार की जोड़ी से पहले अंतरराष्ट्रीय टी20 में चौथे विकेट के लिए भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड एमएस धोनी और केएल राहुल की जोड़ी के नाम दर्ज था। दोनों ने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की थी। वहीं धोनी और विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल