लाइव टीवी

हांगकांग को पस्त करने के बाद सूर्यकुमार ने खोला राज,  बताया- कैसे खेल लेते हैं इतने अलग-अलग शॉट्स 

Updated Sep 01, 2022 | 07:30 IST

Surya Kumar Yadav, Man of The Match: सूर्यकुमार यादव ने बताया वो कैसे खेल पाते हैं मैदान पर विरोधी टीम के खिलाफ इतने सारे शॉट्स? 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सूर्यकुमार यादव
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार ने हांगकांग के खिलाफ खेली 26 गेंद में 68 रन की नाबाद पारी
  • विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए की 42 गेंद में नाबाद 98 रन की साझेदारी
  • सूर्यकुमार ने अपनी आतिशी पारी के दौरान जड़े 6 चौके और 6 छक्के, पूरा किया 22 गेंद में अर्धशतक

दुबई: सूर्यकुमार यादव इन दिनों अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्हें जब भी मौका मिलता है वो विरोधी टीम के गेंदबाजों की धुनाई करके उन्हें पस्त कर देते हैं और मैच में वापसी का मौका भी नहीं देते। ऐसा ही उन्होंने एक बार फिर बुधवार को एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ ग्रुप के मुकाबले में किया। 

26 गेंद में जड़े नाबाद  68 रन 
सूर्यकुमार ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए महज 26 गेंद में 68 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 6 शानदार छक्के जड़े। 6 में से 4 छक्के तो पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने जड़े और टीम इंडिया को 20 ओवर में 2 विकेट पर 192 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। सूर्या ने अपनी इस पारी के दौरान विराट कोहली के साथ 42 गेंद में 98 रन की नाबाद साझेदारी की।

चुने गए जीत के बाद मैन ऑफ द मैच
टीम इंडिया की 40 रन के अंतर से जीत के बाद सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि वो मैदान पर इस तरह के अलग-अलग शॉट्स कैसे खेल लेते हैं? क्या वो ऐसे शॉट्स खेलने की बात पहले सोचकर आते हैं या मैदान पर गेंद को देखने के बाद शॉट का फैसला करते हैं? तो इसके जवाब में सूर्यकुमार ने कहा, मेरे कुछ शॉट पहले से ही सोचे हुए होते हैं क्योंकि ये फॉर्मेट ऐसा है जहां आपको बल्लेबाजी के लिए तैयारी करनी पड़ती है। लेकिन जब मैदान पर जाते हैं तब आपका वास्तविक परिस्थिति में रहना भी अहम होता है। 

धीमी थी पिच, लेकिन स्पष्ट था मेरा प्लान
हांगकांग के खुलाफ मुकाबले की पिच पर टिप्पणी करते हुए सूर्या ने कहा, पिच थोड़ी धीमी थी। लेकिन मेरा प्लान पूरी तरह स्पष्ट था कि मैं मैदान पर जाकर बड़े शॉट्स लगाऊं। टीम में अलग-अलग मौकों पर आपको कई तरह की भूमिका अदा करनी पड़ेगी। आपको ऐसा होना पड़ेगा कि आप कहीं भी बल्लेबाज़ी कर सकें। मैंने पहले भी कई बार ऐसा किया है। ऐसा करना मुझे पसंद है और मजा भी आता है।

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल