लाइव टीवी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की भविष्यवाणी, आगामी टी20 विश्व कप में धमाल मचाएंगे ये पांच खिलाड़ी

Updated Aug 24, 2022 | 15:13 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने टी20 विश्व-11 के संभावित टॉप फाइव प्लेयर्स में शामिल किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शेन वॉटसन
मुख्य बातें
  • शेन वॉटसन ने किया है आगामी विश्व कप में धमाल मचाने वाले पांच खिलाड़ियों का चुनाव
  • वॉटसन की इस सूची में दो भारतीय और दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ शामिल है एक कंगारू खिलाड़ी
  • पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं शेन वॉटसन की पहली पसंद

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भारत के युवा धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अपनी टी20 विश्व-11 के टॉप फाइव प्लेयर्स में शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल को भी आगामी विश्व कप में धमाल मचा सकने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों में जगह दी है। 

साल 2002 से 2016 तक ऑस्ट्रेलिया का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ व्हाइटबॉल क्रिकेटर के रूप में अलविदा कहा। हाल की में युवा खिलाड़ियों को निखारने के लिए उन्होंने बतौर कोच काम करना शुरू किया है। पिछले सीजन आईपीएल में वॉटसन दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ बतौर सहायक कोच नजर आए थे। 

कोच की भूमिका निभाते हुए वॉटसन ने कुछ टी20 के कुछ युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर कड़ी नजर रखी थी। वो ऑस्ट्रेलिया का मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

बाबर आजम हैं वॉटसन की पहली पसंद
आईसीसी रिव्यू के अपने हालिया कार्यक्रम में वॉटसन ने अपनी वर्ल्ड-11 का चुनाव करते हुए कहा, सबसे पहला खिलाड़ी जिसे मैं चुनूंगा वो हैं बाबर आजम। वो दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं। उन्हें दबदबा बनाने अच्छी तरह आता है। वो बगैर जोखिम उठाए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन बनाने में सक्षम हैं। वो ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वहां की परिस्थितियों के मुताबित उनकी तकनीक भी सटीक है।

धमाल मचाएंगे सूर्यकुमार यादव
वॉटसन ने आगे कहा, दूसरा खिलाड़ी जिसका मैं चुनाव करूंगा वो हैं सूर्य कुमार यादव। वो शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। वो मेरी दूसरी पसंद होंगे।हालांकि सूर्यकुमार वॉटसन की पसंद हैं लेकिन केएल राहुल अगर ऑस्ट्रेलिया में बल्ले से टी20 विश्व कप में धमाल मचाते हैं तो वॉटसन को कतई आश्चर्य नहीं होगा। उन्होंने कहा, मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर केएल राहुल आगामी टी20 विश्व कप में धमाल मचाते हैं। क्योंकि उनका खेल ऑस्ट्रेलियाई परिस्थियों में दबदबा बनाने के अनुकूल है।

वॉर्नर फिर दिखाएंगे अपना कमाल
वॉटसन की तीसरी पसंद ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं। साल 2021 के विश्व कप में वॉर्नर मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे। 7 पारियों में उन्होंने तीन अर्धशतक के साथ 289 रन बनाए थे। उनके बारे में वॉटसन ने कहा, वॉर्नर मेरी तीसरी पसंद होंगे। पिछली बार वो मैन ऑफ सीरीज चुने गए थे और ऑस्ट्रेलिया की खिताबी जीत में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में कुछ शानदार पारियां खेली थीं। टी20 विश्व कप में अपनी छाप छोड़ने के लिए वो तैयार हैं और इसके लिए उनके अंदर बहुत आग बाकी है।

जोस बटलर बनेंगे विरोधियों के लिए मुसीबत
वॉटसन की चौथी पसंद इंग्लैड के नए टी20 कप्तान जोस बटलर हैं। उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था और ऑरेंज कैप विजेता बने थे। ऐसे में वॉटसन ने कहा, मेरी चौथी पसंद बटलर होंगे। बटलर ने आईपीएल में कई बार शानदार प्रदर्शन किया। कोई गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर सका। उन्होंने इस बार चार शतक भी जड़े। ऐसा इससे पहले एक बार हुआ था जब किसी खिलाड़ी ने एक सीजन में चार शतक जड़े हों। जब वो फॉर्म में होते हैं तो होते हैं। उन्हें टी20 क्रिकेट में आउट कर पाना विरोधियों के लिए असंभव होता है।

वॉटसन ने आगे कहा, वो जहां चाहते हैं वहां शॉट खेलते हैं। इसके अलावा वो ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। वो बिग बैश लीग में भी खेल चुके हैं और कुछ साल पहले उसमें भी उम्दा प्रदर्शन किया था। ऐसे में बटलर टी20 विश्व कप में अपना दबदबा बनाने को तैयार हैं।'

शाहीन गेंदबाजी से बरपाएंगे कहर 
वॉटसन की पांचवीं पसंद पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी हैं। वॉटसन ने कहा, शाहीन की विकेट लेने की क्षमता स्पेशल है। हमने पिछली बार टी20 विश्व कप में देखा कि वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को नई गेंद के साथ आउट करने में सक्षम हैं। अगर वो ऑस्ट्रेलिया में गेंद के साथ दबदबा बनाने में नाकाम रहे तो उन्हें बेहद आश्चर्य होगा क्योंकि यहां की तेज और उछाल वाली पिचों पर गेंद स्विंग करती है। उनको लेकर मेरी केवल एक चिंता है कि अगर वो शुरुआती विकेट हासिल नहीं कर पाते हैं तो अपने रंग में नजर नहीं आते हैं। मुझे लगता है कि इस दिशा में काम कर रहे होंगे। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल