लाइव टीवी

IND vs WI: सूर्यकुमार यादव ने बचाई टीम इंडिया की लाज, राहुल ने भी साबित किया नंबर 4-5 का दावा

Updated Feb 09, 2022 | 18:39 IST

INDIA vs WEST INDIES 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की पारी एक समय लड़खड़ा रही थी लेकिन सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने टीम इंडिया की लाज बचा ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज - दूसरा वनडे मैच
  • अहमदाबाद में सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी, टीम की लाज बचाई
  • केएल राहुल ने भी साबित किया नंबर 4-5 पर अपना दावा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर दूसरे वनडे मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीता, और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पिछले मैच की जीत के आत्मविश्ववास से भरी भारतीय टीम को अपने बल्लेबाजों से इस बार भी उम्मीदें थीं लेकिन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज सस्ते में आउट होते चले गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार पारियों से टीम इंडिया की लाज बचाई। 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि वेस्टइंडीज ने 43 रनों के अंदर ही भारत को तीन झटके दिए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा (5), ऋषभ पंत (18) और विराट कोहली (18) जल्द ही पवेलियन लौट गए। भारत की लड़खड़ाती पारी को एक बार फिर सूर्यकुमार यादव ने केएल राहुल के साथ मिलकर संभाला और स्कोर 100 रनों के पार पहुंचा दिया।

केएल राहुल ने बैटिंग में अपना स्थान पक्का किया?

29 ओवरों के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 130 रन बन गए थे। लेकिन अगले ही ओवर में राहुल चार चौके और दो छक्के की मदद से 49 रन बनाकर आउट हो गए और इसी के साथ सूर्यकुमार के साथ उनकी 90 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। केएल राहुल ने 48 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। इसके साथ ही केएल राहुल ने ये भी साबित कर दिया है कि वनडे में नंबर.4 और नंबर.5 पर बल्लेबाजी करते हुए वो काफी प्रभावी साबित हो सकते हैं।

भारत में नंबर.4 और नंबर.5 पर खेलते हुए केएल राहुल की पिछली पांच वनडे पारियां इस प्रकार रही हैं- 80, नाबाद 62, 108 रन, 7 और 49 रन। इस दौरान इन दो बल्लेबाजी स्थान पर खेलते हुए राहुल ने 76.50 की औसत से बल्लेबाजी की और उनका स्ट्राइक रेट 111.27 रहा। इससे ये तय है कि चयनकर्ता वनडे क्रिकेट में राहुल को इन दो पायदान के लिए पक्का कर सकते हैं।

एक और ऑलराउंडर? इस भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान- अगर मुझे मौका देंगे, मैं गेंदबाजी भी कर सकता हूं

सूर्यकुमार की अच्छी पारी  

इस बीच, सूर्यकुमार ने 70 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिससे 37 ओवरों में भारत का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 165 रन हो गया। लेकिन तेज गति से रन बनाने के चक्कर में सूर्यकुमार ने फैबियन एलेन की गेंद पर अल्जारी जोसेफ को कैच दे दिया। सूर्यकुमार ने 83 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली जिसमं 5 चौके शामिल रहे। इसके साथ ही सस्ते स्कोर की ओर बढ़ रही टीम इंडिया की लाज बचाते हुए सूर्यकुमार ने टीम को 237 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

भारत को 39वें ओवर में 177 रनों पर पांचवां झटका लगा। इसके बाद सुंदर (24) भी अकील हुसैन के शिकार बन गए। 47वें ओवर में शार्दुल ठाकुर (8) को जोसेफ ने कैच आउट कराया, जिससे भारत को 212 रनों पर सातवां झटका लगा। एक छोर पर भारत के विकेट गिरते चले गए। वहीं, दूसरी छोर पर दीपक हुड्डा भारत के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़ रहे थे। मोहम्मद सिराज (3) जोसेफ ने शाई होप के हाथों कैच आउट कराया। आखिरकार हुड्डा 29 रन बनाकर होल्डर को अपना विकेट थमा बैठे। इसके बाद युजवेंद्र चहल (11 नाबाद) और प्रसिद्ध कृष्णा (0 नाबाद) ने भारत के स्कोर को 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 237 रन पहुंचा दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल