लाइव टीवी

'सूर्यकुमार यादव कभी भारत नहीं छोड़ेगा': जानिए पाकिस्तानी क्रिकेटर कनेरिया ने क्यों कही ये बात

Updated Dec 08, 2020 | 20:04 IST

Danish Kanera, Suryakumar Yadav: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने ऐसा क्यों कहा कि सूर्यकुमार यादव कभी भारत नहीं छोड़ेगा। क्या है पूरा मामला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सूर्यकुमार यादव पर की दानिश कनेरिया ने टिप्पणी
मुख्य बातें
  • दानिश कनेरिया बोले- सूर्यकुमार यादव नहीं छोड़ेगा भारत
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर फिर बरसे पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया
  • मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर भी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। पाकिस्तान के इस पूर्व हिंदू क्रिकेटर ने कई बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड व खिलाड़ियों के रवैये पर सवाल उठाए हैं। एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है लेकिन इस बार उन्होंने इसमें एक भारतीय खिलाड़ी का भी जिक्र किया। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि आईपीएल 2020 में चमके मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं।

दरअसल, दानिश कनेरिया पाकिस्तान के एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर के देश छोड़ने को लेकर दुखी हैं। पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज समी असलम को देश में मौके नहीं दिए गए और बोर्ड ने उनको नजरअंदाज किया इसलिए समी असलम अमेरिका चले गए। न्यूजीलैंड दौरे पर उनके चुने जाने की उम्मीद जताई गई थी लेकिन लंबी-चौड़ी टीम भेजने के बावजूद समी का नाम शामिल नहीं किया गया। वहीं उनको पाकिस्तान नेश्नल टी20 कप में भी डिमोट कर दिया गया था जिस वजह से असलम ने टीम से नाम वापस ले लिया।

कनेरिया भड़क उठे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से पहले से नाराज चल रहे दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट में नेपोटिज्म जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, 'वो (समी) निरंतर अच्छा खेल रहा था। उसके साथ अन्याय हुआ है। उसको मौका नहीं दिया गया जिस तरह शान मसूद और इमाम उल हक को मौके दिए गए।'

सूर्यकुमार का नाम लिया

अपनी बात को बल देने के लिए दानिश कनेरिया ने भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का जिक्र किया और बताया कि सूर्यकुमार कभी अपना देश नहीं छोड़ेगा क्योंकि वहां उसको मौका मिलेगा और उनके बोर्ड व आईपीएल फ्रेंचाइजी का साथ भी। उन्होंने स्कॉट स्टाइरिस के उस ट्वीट का भी जिक्र किया जो स्टाइरिस ने आईपीएल 2020 के दौरान किया था और लिखा था कि उन्हें खुशी होगी कि सूर्यकुमार यादव अगर न्यूजीलैंड से खेल सकें, क्योंकि उनको ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी।

दानिश कनेरिया ने उस ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा, ''ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीसीबी इस तरह का बर्ताव करता है कि खिलाड़ियों को अपना घर व देश छोड़ना पड़ता है। भारत के सूर्यकुमार यादव को स्कॉट स्टाइरिस द्वारा न्यूजीलैंड से खेलने का प्रस्ताव मिला था लेकिन सूर्यकुमार की फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई उसके साथ खड़ा रहा और उसको ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ी।

ये है स्कॉट स्टाइरिस का वो वो ट्वीट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में खिलाड़ियों को नजरअंदाज करने का मामला नया नहीं है। कई खिलाड़ी पाकिस्तान छोड़कर अन्य देशों से खेलने गए। दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर भी ऐसे ही एक खिलाड़ी थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल