लाइव टीवी

Syed Mushtaq Ali Trophy: अभिमन्यु मिथुन ने रचा इतिहास, हैट्रिक सहित 6 गेंद में झटके पांच विकेट 

Updated Nov 29, 2019 | 17:50 IST

Abhimanyu Mithun Creats History: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक के गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने पांच गेंद में पांच विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

Loading ...
ABHIMANYU MITHUN

सूरत:  सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक के गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने हरियाणा के खिलाफ इतिहास रच दिया। वो टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में पांच विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने ये कारनामा सूरत में मुश्ताक अली ट्रॉफी के खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में किया। 

तेज गेंदबाज मिथुन ने ये करिश्मा पारी के 20 वें ओवर में किया। उन्होंने 20वें ओवर की लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लिए। इसके बाद एक गेंद व्हाइट रही और इसके बाद एक रन लिए। अंत में उन्होंने आखिरी गेंद पर भी विकेट चटकाकर टी-20 इतिहास में अपना नाम स्वर्णाक्षरों में दर्ज करा लिया। मिथुन ने इस ओवर से पहले मैच में और कोई विकेट नहीं लिया था और बेहद महंगे साबित हुए थे लेकिन उन्होंने सारी कसर आखिरी ओवर में पूरी कर दी।  मैच में 4 ओवर में 39 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए और टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

आखिरी ओवर में लिए पांचों विकेट 

मैच में टॉस जीतकर कर्नाटक ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। शानदार बल्लेबाजी करते हरियाणा के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया और 19 ओवर में 192 रन का स्कोर खड़ा कर लिया। ऐसे में आखिरी ओवर में मिथुन ने पहली चार गेंदों पर हिमाशु राणा, राहुल तेवतिया, सुमित कुमार और कप्तान अमित मिश्रा को चलता कर दिया। इसके बाद उन्होंने व्हाइड गेंद डाली। इलके बाद पांचवीं गेंद पर एक रन गया। ऐसे में ओवर की आखिरी गेंद जयंत यादव को कैच आउट कराकर अपने विकेटों की संख्या को पांच तक पहुंचा दिया। ऐसे में बड़े स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही हरियाणा की टीम 8 विकेट खोकर 194 रन बना सकी। 

विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल में ली थी हैट्रिक 

टीम इंडिया के लिए 4 टेस्ट और पांच वनडे खेल चुके 30 वर्षीय अभिमन्यु के लिए मौजूदा घरेलू सीजन बेहद शानदार रहा है। उन्होंने इसी साल विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु के खिलाफ हैट्रिक ली थी। अब उन्होंने अपनी टीम के लिए मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में ऐसा कर दिखाया है। 



 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल