लाइव टीवी

14 गेंदों में पचासाः फिर चला इस 20 साल के अफगानी खिलाड़ी का बल्ला, विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा डालीं 

Updated Dec 02, 2021 | 11:12 IST

अफगानिस्तान के 20 वर्षीय बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने बुधवार को चेन्नई ब्रेव्स के खिलाफ कहर परपाते हुए अपनी टीम को महज 4.1 ओवर में जीत दिला दी। 

Loading ...
रहमानुल्लाह गुरबाज( साभार T10 League)
मुख्य बातें
  • टी20 लीग में बुधवार को अफगानिस्तान के युवा बल्लेबाज ने खेली धमाकेदार पारी
  • महज 14 गेंद में ही जड़ दिया ताबड़तोड़ पचासा
  • अपनी टीम दिल्ली बुल्स को महज 4.1 ओवर में 10 विकेट से दिलाई जीत

अबूधाबी: अबूधाबी टी10 लीग में बुधवार को चेन्नई ब्रेव्स और दिल्ली बुल्स के बीच खेले गए लो स्कोरिंग मुकाबले में 20 साल के अफगानी बल्लबेजा रहमानुल्लाह गुरबाज ने जमकर कहर बरपाया और अपनी टीम दिल्ली बुल्स को 10 विकेट के अंतर से 35 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ब्रेव्स की टीम 10 ओवर में 4 विकेट खोकर केवल 80 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। चेन्नई की टीम ने 3 ओवर में महज 15 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। मोहम्मद शहजाद 5, भानुका राजपक्षे 0 और रवि बोपारा 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में एंजेलो परेरा और मार्क देयाल ने पारी को संभाला और 10 ओवर में टीम को 4 विकेट पर 80 रन के स्कोर तक पहुंचाया। रोमारियो शेफर्ड, ड्वेन ब्रावो और आदिल राशिद ने 1-1 सफलता हासिल की।

4.1 ओवर में हासिल कर लिया लक्ष्य, 14 गेंद में जड़ा अर्धशतक
इसके बाद जीत के लिए 81 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए पारी की शुरुआत करने उतरी रहमानुल्लाह गुरबाज और चंद्रपॉल हेमराज ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को महज 4.1 ओवर में 10 विकेट से जीत दिला दी। 20 वर्षीय रहमानुल्लाह ने कहर बरपाते हुए महज 14 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। वो 16 गेंद में 57 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस पारी के दौरान गुरबाज ने 5 चौके और 6 छक्के जड़े। 

चेन्नई के गेंदबाजों की हुई जमकर धुनाई
वहीं दूसरे छोर से उनका साथ दे रहे चंद्रपॉल हेमराज ने 9 गेंद में 24 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का जड़ा। दोनों बल्लेबाजों के आक्रामक रुख का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इन्होंने 19.44 की इकोनॉमी के साथ रन बनाए और चेन्नई के किसी भी गेंदबाज ने अपने स्पेल में 19 रन से कम नहीं खर्च किए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल