लाइव टीवी

T10 Cricket League: जानिए कौन बना प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, किसे मिला कौन सा अवार्ड, ये है पूरी लिस्ट 

Updated Dec 05, 2021 | 07:20 IST

डेक्कन ग्लेडिएटर्स की दिल्ली बुल्स के खिलाफ खिताबी जीत के साथ ही अबूधाबी टी10 क्रिकेट लीग के पांचवें सीजन का समापन हो गया। जानिए विजेता टीम को मिली कितनी इनामी राशि किस खिलाड़ी को मिला कौन सा पुरस्कार?

Loading ...
अबूधाबी टी10 क्रिकेट लीग 2021 के पुरस्कार विजेता खिलाड़ी
मुख्य बातें
  • डेक्कन ग्लेडियएटर्स ने टी10 खिताबी मुकाबले में दिल्ली बुल्स को दी 56 रन से मात
  • आंंद्रे रसेल ने खिताबी मुकाबले में मचाया बल्ले से जमकर धमाल
  • टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले से धमाल मचाकर बनाई नई पहचान

अबूधाबी: अबूधाबी टी10 क्रिकेट लीग के पांचवें सीजन का शनिवार को डेक्कन ग्लेडिएटर्स की दिल्ली बुल्स के खिलाफ 56 रन के अंतर से खिताबी जीत के साथ अंत हो गया। खिताबी मुकाबले में धाकड़ करेबियाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने 32 गेंद में 90 रन की नाबाद आतिशी पारी खेलकर अपनी टीम को खिताबी जीत दिला दी। खिताबी जीत हासिल करने वाली टीम को एक लाख अमेरिकी डॉलर बतौर प्राइज मनी दिए गए।  

डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने पहली बार जीता खिताब
डेक्कन ग्लेडिएटर्स की टीम ने फाइनल में टॉल हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में आंद्रे रसेल और टॉम कोहलर-कैडमोर की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत बगैर किसी नुकसान के 159 रन का स्कोर खड़ा किया। रसेल ने जहां 32 गेंद में 90 रन बनाए वहीं कैडमोर ने 28 गेंद में 59 रन की पारी खेली। इसके जवाब में दिल्ली बुल्स की टीम 10 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 103 रन बना सकी। 

फाइनल मैच में आतिशी पारी खेलने के बाद एक विकेट झटकने वाले आंद्रे रसल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले अन्य खिलाड़ियों को भी पुरस्कार दिए गए। जानिए किस खिलाड़ी को मिला कौन सा पुरस्कार। 

फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच: आंद्रे रसेल (32 गेंद में 90* रन और 1 विकेट)
आंद्रे रसेल टी10 क्रिकेट लीग के पांचवें सीजन के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 32 गेंद में 90 रन की आतिशी पारी खेलकर मैच को एकतरफा कर दिया। इसके बाद गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 1 विकेट भी हासिल किया। 

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट: वनिंदु हसरंगा( डेक्कन ग्लेडिएटर्स) (21 विकेट और 45 रन)
श्रीलंकाई लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा ने डेक्कन ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलते हुए टूर्नामेंट 12 मैच में 9.28 की औसत और 8.47 की इकोनॉमी के साथ कुल 21 विकेट लिए। 8 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। उन्होंने इसके अलावा टूर्नामेंट में 45 रन भी बनाए। 

बैटर ऑफ द टूर्नामेंट: रहमानुल्लाह गुरबाज (दिल्ली बुल्स) 343 रन
अफगानिस्तान के 20 वर्षीय बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने दिल्ली बुल्स की ओर से टूर्नामेंट में खेलते हुए 13 मैच में कुल 343 रन 28.58 की औसत और 214.37 के स्ट्राइक रेट से बनाए। वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे लेकिन अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। फाइनल में उन्होंने 42 रन की पारी खेली और अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 

बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट: डॉमिनिक ड्रैक्स(दिल्ली बुल्स) 19 विकेट
दिल्ली बुल्स की ओर से टूर्नामेंट में खेल रहे कैरेबियाई गेंदबाज डॉमिनिक ड्रैक्स को बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। बांए हाथ से मध्यम तेज गति की गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 12 मैच में 10.26 की औसत और 9.28 की इकोनॉमी के साथ कुल 19 विकेट झटके। 

यूएई प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट: शेराज अहमद (दिल्ली बुल्स) 
बांए हाथ के मध्यम तेज गति के गेंदबाज शेराज अहमद को टूर्नामेंट में यूएई की सबसे बेहतरीन खिलाड़ी चुना गया। लीग में खेले 13 मैच में उन्होंने 29.66 की औसत और 11.12 की इकोनॉमी से कुल 6 विकेट लिए। 22 रन देकर 2 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल