लाइव टीवी

AUS vs SL Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: कैसी होगी ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मैच की पिच और मौसम

Updated Oct 28, 2021 | 18:21 IST

AUS vs SL Pitch Report, Dubai weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप 2021 में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की भिड़ंत होगी। दोनों टीमें दुबई के मैदान पर आमने-सामने होंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Australia vs Sri Lanka, Dubai Cricket Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का दसवां सुपर-12 राउंड मैच
  • ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका का आमना-सामना होगा
  • जानें, कैसी होगी इस मुकाबले की पिच और मौसम

Australia vs Sri Lanka Match Pitch Report: आज टी20 विश्व कप 2021 में सुपर-12 राउंड का दसवां मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टक्कर होगी। दोनों टीमों की भिड़ंत शाम साढ़े सात बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शुरू होगी। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीम ग्रुप-1 का हिस्सा हैं और मौजूदा राउंड में अपना दूसरा मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया है और श्रीलंका ने बांग्लादेश को पटखनी दी। दोनों टीमों ने 5-5 विकेट से जीत दर्ज की थी। फिलहाल श्रीलंका अपने ग्रुप में दूसरे जबकि ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर हैं। ऐसे में दोनों जीत हासिल कर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगी।

Australia vs Sri Lanka Live Score: यहां देखे मैच का लाइव स्कोर

कैसी होगी ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मैच की पिच (Australia vs Sri Lanka Pitch Report)

दुबई के मैदान पर टूर्नामेंट में अभी तक तीन मैच खेले गए हैं, जिनमें गेंदबाजों का दबदबा रहा है। वहीं, बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी जूझना पड़ रहा है। ऐसे में अगर गेंदबाज एक बार फिर यहां कहर बरपाते हुए नजर आएं तो हैरानी नहीं होगी। दुबई में खेले गए मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा चुनौती का सामना है और कोई टीम 155 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। आखिरी मैच वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के दरम्यान हुआ था। वेस्टइंडीज ने 143/8 का स्कोर बनाया और अफ्रीकी टीम ने 18.2 ओवर में 144/2 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में इस स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर 143 और दूसरी पारी का औसत स्कोर 122 है।

आज दुबई का मौसम कैसा रहेगा  (Dubai weather Forecast Today)

दुबई में गुरुवार को दिन में गर्मी रहेगी लेकिन शाम को थोड़ी राहत मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो मैच के दौरान तापमान के 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। हालांकि, खिलाड़ियों को उमस की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। उमस तकरीबन 65 फीसदी रह सकती है। वहीं, हवा के 15 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है। गौरतलब है कि दूसरी पारी के दौरान ओस के कारण परेशानी हो सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल