लाइव टीवी

T20 World Cup के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, जानिए किसे मिला स्थान किसके हाथ में आई टीम की कमान

Updated Sep 09, 2021 | 12:36 IST

Bangladesh Cricket team Full Squad For T20 World Cup: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका।

Loading ...
टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की क्रिकेट टीम(साभार BCB)
मुख्य बातें
  • महमूदुल्लाह संभालेंगे टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की कमान
  • रूबेल हुसैन को रिजर्व प्लेयर के रूप में मिली टीम में जगह
  • तमीम इकबाल ने पहले ही वापस ले लिया था टूर्नामेंट से अपना नाम

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। महमूदुल्लाह की कप्तानी वाली टीम में शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिट्टन दास,मुस्तफिजुर रहमान सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को जगह मिली है।

बांग्लादेश की टीम में कोई भी चौंकाने वाला नाम नहीं है। अनुभवी तेज गेंदबाज रुबेस हुसैन को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिला है लेकिन वो टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के रूप में जुड़े रहेंगे। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल बांग्लादेश की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने पहले ही टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। 

बांग्लादेश को ग्रुप बी में जगह मिली हैं जहां उसके साथ ओमान, पपुआ न्यू गिनी और स्कॉर्टलैंड की टीमें हैं। सुपर 12 स्टेज के लिए क्वालीफाई करने के लिए उसे ग्रुप में टॉप 2 पर रहना होगा। बांग्लादेश का पहला मुकाबला 17 अक्टूबर को स्कॉर्टलैंस से होगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम : महमूदुल्लाह (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिट्टन दास, अफिफ हुसैन, मोहम्मद नईम, नुरुल हसन सोहन, शमीम हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तास्कीन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन, शरफुल इस्लाम, मेहदी हसन, नसुम अहमद।

रिजर्व खिलाड़ी: रूबेल हुसैन

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल