लाइव टीवी

BAN vs WI Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: कैसी होगी बांग्लादेश-वेस्टइंडीज मैच की पिच और मौसम

Updated Oct 29, 2021 | 09:35 IST

BAN vs WI Pitch Report, Sharjah weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप 2021 में शुक्रवार को बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की भिड़ंत होगी। दोनों टीमें शारजाह के मैदान पर आमने-सामने होंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शारजाह क्रिकेट स्टेडियम
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का ग्यारहवां सुपर-12 राउंड मैच
  • बांग्लादेश और वेस्टइंडीज का होगा आमना-सामना
  • जानें, कैसी होगी इस मुकाबले की पिच और मौसम

Bangladesh vs West Indies Match Pitch Report: आज टी20 विश्व कप 2021 में सुपर-12 राउंड का ग्यारहवां मुकाबला बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ंत होगी। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीम ग्रुप-1 का हिस्सा हैं और मौजूदा राउंड में अपना तीसरा मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगी। बांग्लादेश को अपने पिछले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था वहीं डफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट से पटखनी दी थी। फिलहाल बांग्लादेश और वेस्टइंडीज अपने ग्रुप में दो-दो हार के साथ पांचवें और छठे पायदान पर हैं। ऐसे में दोनों टीमें इस मैच में विजय के साथ जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी। 

कैसी होगी बांग्लादेश-वेस्टइंडीज मैच की पिच (Bangladesh vs West Indies Pitch Report)

शारजाह के मैदान पर टूर्नामेंट में अभी तक क्वालीफायर्स से लेकर अबतक कुल पांच मैच खेले गए हैं। जिसमें से चार मैच में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। केवल अफगानिस्तान ही स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल हुई है। शारजाह की पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। गेंद पिच पर रुक कर आती है। ऐसे में नई गेंद के साथ पॉवरप्ले में टीमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करती हैं और पॉवरप्ले में जीत पर मैच का नतीजा निर्भर करता है। 

कोई भी कप्तान यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहता है। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज का मुकाबला भी इससे अलग नहीं होने वाला है। पहली पारी में यहां इस मैदान पर औसत स्कोर 133 रन रहा है। नीदरलैंड की टीम तो पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां श्रीलंका के खिलाफ महज 44 रन पर ढेर हो गई थी। वहीं दूसरी पारी में अफगानिस्तान में 60 रन पर स्कॉटलैंड को ढेर कर दिया था। इसका मतलब पिच का व्यवहार एक बार फिर पहेली बना रहेगा। दिन का मुकाबला होने के कारण ओस इस मैच पर असर नहीं डालेगी लेकिन गेंद के रुककर आने का मिजाज बल्लेबाजों के लिए जरूर परेशानी का सबब बनेगा। इस मैदान पर पिछला मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था जिसमें पाकिस्तान ने शाम के मुकाबले में 5 विकेट से लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। 

आज शारजाह का मौसम कैसा रहेगा  (Sharjah weather Forecast Today)

शारजाह में शुक्रवार को दिन में गर्मी रहेगी मुकाबला स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे(भारतीय समय दोपहर 3:30 बजे) शुरू होगा। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ जब मैदान पर मैच खेलने उतरेंगे तब तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। हालांकि, खिलाड़ियों को उमस की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। वातावरण में 47 प्रतिशत नमी रहेगी। वहीं, हवा 21 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। मैच के दौरान ओस का कोई भूमिका नहीं होगे ऐसे में उसके हाई स्कोरिंग होने की पूरी संभावना है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल