लाइव टीवी

ENG vs AUS Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: आज इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट व मौसम

Updated Oct 30, 2021 | 13:07 IST

England vs Australia Pitch Report, Dubai weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: आज टी20 विश्व कप 2021 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर होगी। दोनों टीमें दुबई के मैदान पर भिड़ेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
England vs Australia, Dubai Cricket Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप का 14वां सुपर-12 राउंड मुकाबला
  • इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की दुबई में होगी भिड़ंत
  • जानें, कैसी होगी मुकाबले की पिच और मौसम

England vs Australia Weather Forecast and Pitch Report: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शनिवार को सुपर-12 राउंड का 14वां मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी। दोनों टीमें शाम साढ़ सात बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-1 का हिस्सा हैं और अपना तीसरा मैच खेलेंगी। दोनों टीमों ने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल की है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप की अंक तालिका में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर है। दोनों के लिए यह मैच बेहद अहम है, क्योंकि जीतने वाली टीम की सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की हो जाएगी। ऐसे में दोनों हर हाल में जीत दर्ज करने की फिराक में होंगी।

कैसी होगी इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच की पिच (England vs Australia Pitch Report)

दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पिछले पांच मैचों में गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला है। ऐसे में एक बार फिर गेंदबाज हावी हो सकते हैं। मैच की शुरुआत में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलेने की संभावना है। तेज गेंदबाजों को अतिरिक्त उछाल और मूवमेंट मिल सकती है। हालांकि, स्पिनरों को पिच से कुछ खास स्पिन नहीं मिलेगी। वहीं, दुबई के मैदान पर बल्लेबाजों को रनों के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। बल्लेबाजों को मिडिल ओवरों में अधिक मुश्किल हो रही है। लेकिन मैच के दूसरे हाफ में बल्लेबाज आसानी से रन बनाने में कामयाब हो रहे हैं। सुपर-12 राउंड मैचों के दौरान दुबई में कोई टीम 160 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है।यहां 150-160 के स्कोर पर कड़ी टक्कर हो सकती है।

आज दुबई में कैसा रहेगा मौसम   (Dubai weather Forecast Today)

दुबई का मौसम शनिवार को दिन में गर्म रहेगा। दिन में तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। लेकिन शाम होती ही राहत मिलेगी और तापमान के 28-29 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है। हालांकि, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जब शाम को मैच खेलने उतरेंगे तो उन्हें उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। उमस मैच के दौरान 58 प्रतिशत के करीब रह सकती है। हवा 10-12 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। वहीं, बारिश की कोई संभावना नहीं है। ओस के कारण टॉस काफी अहम होगा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुनी सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल