लाइव टीवी

ENG vs SL Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: कैसी होगी इंग्लैंड-श्रीलंका मैच की पिच और मौसम

Updated Nov 01, 2021 | 12:02 IST

ENG vs SL Pitch Report, Sharjah weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप 2021 में सोमवार को इंग्लैंड और श्रीलंका का आमना-सामना होगा। दोनों टीमें शारजाह के मैदान पर टकराएंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
England vs Sri Lanka, Sharjah Cricket Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप का 17वां सुपर-12 राउंड मुकाबला
  • आज इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मैच खेला जाएगा
  • जानें, कैसी होगी इस मुकाबले की पिच और मौसम

Today England vs Sri Lanka Match Pitch Report: टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड में लगातार तीन मैच जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम सोमवार को चौथे मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ेगी। ग्रुप-1 की दोनों टीमों का यह मैच शाम साढ़े सात बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम 6 अंकों के साथ अपने ग्रुप की अंका तालिका में टॉप पर है। वहीं, तीन मैचों में दो में हार का सामना करने वाली श्रीलंकाई टीम 2 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। इंग्लिश टीम जब मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर होगी। दूसरी ओर, श्रीलंका अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इस मैच को जीतने की फिराक में होगी।

कैसी होगी इंग्लैंड-श्रीलंका मैच की पिच (England vs Sri Lanka Pitch Report)

हाई-स्कोरिंग मुकाबलों के लिए मशहूर शारजाह स्टेडियम की पिच पर हाल के समय में ज्यादा धूम-धड़ाका देखने को नहीं मिला है। इस मैदान पर पिछले तीन मैचों में कोई भी टीम 150 का आंकड़ा पार नहीं कर सकी है। यहां गेंदबाजों को विकेट से अधिक फायदा मिल रहा है। शारजाह में एक बार फिर तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनर्स को भी सहायत मिलने की संभावना है। वहीं, बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आ सकते हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 151 है जबकि दूसरी पारी का स्कोर 126 है। ऐसे में  150-160 के स्कोर पर कड़ी हो सकती है।

आज शारजाह का मौसम  कैसा रहेगा (Sharjah weather Forecast Today)

शारजाह में सोमवार को दिन में मौसम गर्म रहेगा। वहीं, शाम को जब इंग्लैंड और श्रीलंका का मैच शुरू होगा तो गर्मी से राहत मिलेगी। हालांकि, खिलाड़ियों को पूरे मैच के दौरान उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। शारजाह का तापमान दिन में लगभग 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा और रात में 29-30 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। मैच के समय आसमान साफ रहेगा और बारिश की 4 प्रतिशत संभावना है। उमस करीब 70 फीसदी रह सकती है और हवा 10 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो ओस फैक्टर अहम होगा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुन सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल