लाइव टीवी

AUS vs NZ Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup: जानें, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड फाइनल मैच की पिच और मौसम

Updated Nov 14, 2021 | 12:30 IST

Australia vs New Zealand Pitch Report, Dubai weather Forecast Today, T20 World Cup 2021 Final: टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टक्कर होगी। दोनों टीमें दुबई के मैदान पर भिड़ेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Australia vs New Zealand Final, Dubai International Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • आज टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल खेला जाएगा
  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दुबई के मैदान में टकराएंगे
  • जानें, फाइनल मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today Australia vs New Zealand Match Pitch Report, T20 World Cup 2021 Final: आज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टी20 विश्व कप 2021 के खिताबी मुकाबले में टक्कर होगी। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टकराएंगी। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने अभी तक क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मट का विश्व कप नहीं जीता है। ऐसे में दोनों टीमें टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करने के लिए बेताब होंगी। कंगारू टीम साल 2010 में टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही थी लेकिन उसे इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड टीम पहली बार टूर्नामेंट का फाइनल खेलेगी।

कैसी होगी ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच की पिच (AUS vs NZ Pitch Report)

दुबई के मैदान बार टी20 विश्व कप 2021 में अभी तक 12 मैच खेले गए हैं, जिसमें कभी गेंदबाजों तो कभी बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है। यहां एक बार फिर गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों को मदद मिलने की भी संभावना है। दुबई के स्टेडियम में टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहली पारी का औसत स्कोर 141 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 123 है। ऑस्ट्रेलिया ने इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल खेला था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 बनाए थे, जिसके जाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया था। बता दें कि टॉस जीतकर गेंदबाजी वाली टीम का अभी तक पलड़ा भारी रहा है। दुबई में सिर्फ एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है।

आज दुबई में मौसम कैसा रहेगा (Dubai weather Forecast Today)

दुबई में रविवार को दिन में मौसम गर्म रहेगा और शाम को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जब शाम को मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे तो तापमान के 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। खिलाड़ियों को उमस की चुनौती झेलनी पड़ सकती है। मैच के दौरान उमस तकरीबन 55 फीसदी सकती है। वहीं, हवा 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। बारिश की 2 प्रतिशत संभावना है। फाइनल में ओस फैक्टर अहम भूमिका निभा सकता है। ऐसे में टॉस जीतने टीम पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकती है।



 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल