लाइव टीवी

IND vs PAK: इरफान पठान और आकाश चोपड़ा ने बताई पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग-11

Updated Oct 20, 2021 | 19:46 IST

Irfan Pathan and Akash Chopra's Indian Playing XI for Match Against Pakistan: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के बाद पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले महामुकाबले के लिए इरफान पठान और आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • दोनों ने बतौर स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का किया है टीम में चुनाव
  • दोनों की प्लेइंग इलेवन में है केवल एक अंतर
  • हार्दिक पांड्या की चोट पर संशय बरकरार, बावजूद इसके दोनों की प्वेइंग इलेवन में हैं शामिल

दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को अपने दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात देकर पाकिस्तान को संदेश दे दिया है कि भारतीय टीम उससे मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है। 

ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते स्टीव स्मिथ के अर्धशतक(57) ग्लेन मैक्सवेल(37) और मार्कस स्टोइनिस(41) की पारियों की बदौलत 5 विकेट पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले 153 रन के लक्ष्य को रोहित शर्मा(60), केएल राहुल(39) और सूर्यकुमार यादव(38) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत हासिल कर लिया।

इस मैच में जीत के बाद सबकी नजरें 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेले जाने वाले महामुकाबले की ओर मुड़ गई हैं। ऐसे में ऑस्ट्र्रेलिया के खिलाभ अभ्यास मैच के बाद टीम इंटिया के पूर्व सदस्य इरफान पठान और आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी एकादश का ऐलान कर दिया। 

ऐसी है इरफान की एकादश 
इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी एकादश में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और वरुण चक्रवर्ती को शामिल किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले रविचंद्रन अश्विन को इरफान ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया है। उन्होंने केकेआर के लिए आईपीएल में धमाल मचाने वाले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को शामिल किया है। राहुल चाहर को भी इरफान ने अपनी एकादश से बाहर रखा है। दो ऑलराउंडर्स रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को इरफान ने चुना है। शार्दुल ठाकुर भी इरफान की इलेवन में एंट्री करने में नाकाम रहे हैं। 

ऐसी ही आकाश चोपड़ा की प्लेइंग 11
वहीं आकाश चोपड़ा ने भी पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले के लिए भारतीय एकादश का ऐलान कर दिया है। आकाश चोपड़ा ने इरफान पठान की टीम में एक बदलाव करते हुए शार्दुल ठाकुर को भुवनेश्वर कुमार को चुना है। उनके आने से टीम की बल्लेबाजी की भी गहराई बढ़ेगी। आकाश की टीम में  रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह,  मोहम्मद शमी और वरुण चक्रवर्ती को जगह मिली है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल