लाइव टीवी

India vs Pakistan Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: जानें, भारत-पाकिस्तान मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Oct 24, 2021 | 17:51 IST

IND vs PAK Pitch Report, Dubai weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्तान की टीम रविवार को भिड़ेंगी। दोनों टीमें दुबई के मैदान पर टकराएंगी ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
India vs Pakistan, Dubai International Cricket Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का चौथा सुपर-12 स्टेज मुकाबला
  • भारत और पाकिस्तान अपने अभियान का आगाज करेंगे
  • जानें, मैच की पिच रिपोर्ट और दुबई के मौसम का हाल

Today India vs Pakistan Match Pitch Report: आज भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2021 में अपने अभियान का आगाज करेंगे। दोनों रविवार को सुपर-12 राउंड के चौथे मुकाबले में टकराएंगे। भारत और पाकिस्तान का रात साढ़े सात बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आमना-सामना होगा। बता दें कि टूर्नामेंट शुरू होने के बाद से इस मैच का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। भारत ने अभी तक आईसीसी के टी20 और वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सभी 12 मैच अपने नाम किए हैं। भारत ने टी20 विश्व में पाकिस्तान को पांच बार शिकस्त दी है। टीम इंडिया अब चिर प्रतिद्वंदी टीम के विरुद्ध  विश्व कप में जीत का छक्का लगाने की फिराक में होगी।

India vs Pakistan T20 Live Score: Watch Here

कैसी होगी भारत-पाकिस्तान मैच की पिच (India vs Pakistan Pitch Report)

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम एक अच्छा स्कोरिंग ग्राउंडग है। इस बड़े में हाई स्कोरिंग मैच देखने मिले हैं तो टीमें जल्दी ढेर होते ही भी नजर आई हैं। दुबई में टी20 अंतरराष्ट्रीयम मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 144 है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 122 है। यहां कुल 61 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 34 बार जीत नसीब हुई और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 26 मुकबलों में विजयी परचम फहराया। भारत और पाकिस्तान के मैच में पिच से तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल सकती है। वहीं, स्पिनरों को विकेट से काफी मदद मिलने की उम्मीद है। इस मैदान पर पिछला मुकाबला इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच हुआ था और स्पिनरों का दबदबा रहा ।

आज दुबई में कैसा रहेगा मौसम (Dubai weather Forecast Today)

दुबई में रविवार को दिन में मौसम थोड़ा गर्म रहेगा। वहीं, भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी जब रात का मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे तो गर्मी से राहत मिलेगी। हालांकि, खिलाड़ियों को मैच के समय उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। दुबई का तापमान दिन में लगभग 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा और रात में 27 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। मैच के समय आसमान साफ रहेगा और बारिश की महज 5 फीसदी संभावना है। उमस करीब 66 फीसदी रह सकती है और हवा 12-15 किमी प्रति घंटा की गति से चल सकती है। गौरतलब है कि अगर खेल के दौरान ओस पड़ती है तो दूसरी पारी में गेंदबाजी करना मुश्किल हो सकता है। ऐसे में टॉस जीतने वाले कप्तान को बेहद सतर्क होकर निर्णय लेने की जरूरत होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल