लाइव टीवी

T20 World Cup: महा-मुकाबले से पहले विराट ने की पाकिस्तानी टीम की तरीफ, कहा-पाकिस्तान की टीम है स्ट्रॉन्ग

Updated Oct 23, 2021 | 17:19 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले उनकी जमकर तारीफ की है और उसे एक मजबूत टीम बताया है। जानिए विराट ने पाकिस्तानी टीम की तारीफ में क्या कहा?

Loading ...
भारत बनाम पाकिस्तान
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने पाकिस्तानी टीम की जमकर की है तारीफ
  • विराट ने कहा हमारा ध्यान पुराने रिकॉर्ड्स पर नहीं होता
  • पाकिस्तान को मात देने के लिए खेलनी पड़ती है अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट

दुबई: भारत पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 दौर में रविवार को भिड़त होने जा रही है। दुनिया के सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजरें इस मुकाबले पर टिकी हैं। भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में 12-0 का और टी20 वर्ल्ड कप में 5-0 का रिकॉर्ड है। टीवी एड से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह मौका-मौका की धूम मची है। 

लेकिन विराट कोहली ने रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले कहा है कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ पिछले रिकॉर्ड को ध्यान में रखकर तैयारी नहीं कर रही है। पाकिस्तान के पत्रकार ने जब उनसे इस बारे में सवाल किया तो विराट ने पाकिस्तानी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि उनके मन में ऐसी कोई बात मुकाबले को लेकर नहीं है। 

हमने रिकॉर्ड की नहीं की कभी चर्चा 
विराट ने कहा, हमारा पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में क्या रिकॉर्ड रहा है। हमने इस बारे में कभी डिस्कस नहीं किया। हमने पहले किया है। इन सब बातों से काफी डिस्ट्रैक्शन क्रिएट होता है। ये बात सबसे ज्यादा मायने रखती है कि आप कैसे तैयारी करते हैं और उस दिन कैसा प्रदर्शन करते और कैसी क्रिकेट खेलते हैं वो भी ये देखे बिना कि आपसे सामने कौन सी टीम है।

अच्छी क्रिकेट खेलकर ही पहले भी जीते 
विराट ने आगे कहा, हमने उनसभी मैचों में अच्छी क्रिकेट खेली इसलिए जीत पाए। अगर हम केवल रिकॉर्ड के माहौल से गेम को अप्रोच करते तो ऐसा नहीं होता। मुझे नहीं लगता है कि इस लेवल पर वो सब चीजें काम करती हैं। उल्टा वो चीजें आपके ऊपर अनावश्यक दबाव डालती हैं। 

पाकिस्तानी टीम हमेशा से है मजबूत
विराट ने पाकिस्तानी टीम की तारीफ करते हुए कहा, मेरे हिसाब से पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत है और हमेशा मजबूत टीम रही है। उनके खिलाफ आपको हमेशा अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलनी पड़ती है। क्योंकि उनके पास बहुत टैलेंट है और ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख कभी भी पलट सकते हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ बेस्ट प्लान के साथ करना पड़ता है मुकाबला 
ऐसी टीमों के खिलाफ आपको अपना बेस्ट प्लान सामने लेकर आना पड़ता है। और ये बात सुनिश्चित करनी होती है कि हम अपनी योजनाओं पर पूरी तरह अमल कर सकें। हम लगातार जितना अच्छा खेलेंगे विरोधी टीम पर उतना दबाव बना पाएंगे। तो निश्चित तौर पर हमें मैदान पर अपना वो खेल खेलना होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल