लाइव टीवी

बांग्लादेशी स्पिनर ने जड़ा विकेटों का सत्ता, पहली पारी में किया पाकिस्तान का काम-तमाम

Updated Nov 28, 2021 | 15:15 IST

Taijul Islam Best bowling figures by a Bangladesh bowler against Pakistan: बांग्लादेश के बांए हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों के खिलाफ कहर बरपाया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
स्पिनर ताइजुल इस्लाम
मुख्य बातें
  • दूसरे दिन बैगर नुकसान के 145 रन बनाने वाली पाकिस्तानी टीम को किया 286 पर ढेर
  • ताइजुल इस्लाम ने अपनी फिरकी गेंदों से मचाया कहर
  • पहले ओवर में दो लगातार दो विकेट के साथ की तीसरे दिन का शुरुआत

चटगांव: बांग्लादेश के बांए हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम ने चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ कहर परपाते हुए सात विकेट अपने नाम किए और मेहमान टीम का काम तमाम कर दिया। बांग्लादेश के 330 रन के जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बगैर किसी नुकसान पर 145 रन बना लिए थे। लेकिन तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले पाकिस्तानी टीम 286 रन पर ढेर हो गई और पहली पारी में बांग्लादेश 44 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रहा। 

ताइजुल इस्लाम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 44.4 ओवर में 116 रन देकर 7 विकेट हासिल किए। यह किसी भी बांग्लादेशी गेंदबाज का पाकिस्तान के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। जिसमें से चार बल्लेबाज एलबीडब्लू हुए। टेस्ट करियर में नौवीं बार ताइजुल ने पांच या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने के मामले में वो शाकिब अल हसन(18) के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस मैच से पहले वो मेहदी हसन के साथ 8-8 बार पारी में पांच विकेट लेकर साझा रूप से दूसरे पायदान पर थे। लेकिन अब उन्होंने मिराज को पीछे छोड़ दिया है।

तीसरे दिन के पहले ओवर में झटके 2 विकेट
तीसरे दिन ताइजुल ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले ही ओवर में ताइजुल इस्लाम ने कहर परपाते हुए लगातार दो गेंदों पर अब्दुल्लाह शफीक और अजहर अली को वापस पवेलियन भेज दिया। दोनों ही बल्लेबाज एलबीडब्लू करार दिए गए। ऐसी शानदार शुरुआत का ताइजुल और बांग्लादेश दोनों ने फायदा उठाते हुए मेहमान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। 

टॉप और मिडिल ऑर्डर को किया ध्वस्त
ताइजुल को दूसरे छोर से मेहदी हसन मिराज का साथ मिला। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पाकिस्तान के 
टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। लंच से पहले ताइजुल ने 3 विकेट अपने नाम कर लिए थे। लंच के बाद उन्होंने शतक जड़ने वाले आबिद अली(133) और मोहम्मद रिजवान को आउट करके पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा दीं और टेस्ट क्रिकेट में नौवीं बार पारी में पांच विकेट पूरे कर लिए।  ताइजुल ने अपने सात में से चार विकेट एलबीडब्लू के रूप में हासिल किए। हसन अली उनकी गेंद पर स्टंपिंग हुए। 

पांच पाकिस्तानी बल्ले नहीं छू पाए दो अंक का आंकड़ा
सलामी जोड़ी के अलावा पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज ताइजुल की फिरकी के सामने नहीं टिक सका। आबिद अली 282 गेंद में 133 रन  और अबदुल्लाह शफीक 166 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा फहीम अशरफ ने 80 गेंद में 38 और शाहीन अफरीदी ने 32 गेंद में 13 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के पांच बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। इसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली और उपकप्तान मोहम्मद रिजवान भी शामिल हैं।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल