लाइव टीवी

भारत को परेशान करने वाली कंगारू क्रिकेटर चोटिल, क्‍या 'कौर ब्रिगेड' उठाएगी इसका फायदा?

Updated Feb 20, 2020 | 15:52 IST

Molly Strano to play against India: टायला व्‍लाएमिंक के चोटिल होने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मेग लेनिंग ने कहा कि ऑफ स्पिनर मोली स्‍ट्रानो दो साल बाद पहला अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल सकती हैं।

Loading ...
टायला व्‍लाएमिंक
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया की तेज गेंदबाज टायला व्‍लाएमिंक चोटिल होकर महिला टी20 विश्‍व कप से बाहर
  • टायला की जगह ऑस्‍ट्रेलिया ने ऑफ स्पिनर मोली स्‍ट्रानो को किया शामिल
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्‍व कप का उद्घाटन मैच शुक्रवार को खेला जाएगा

सिडनी: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को सिडनी में आईसीसी महिला टी20 विश्‍व कप का उद्घाटन मैच खेला जाएगा। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को इस कड़े मैच से पहले एक राहत भरी खबर मिली है। ऑस्‍ट्रेलिया की तेज गेंदबाज टायला व्‍लाएमिंक पैर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। उनकी जगह ऑफ स्पिनर मोली स्‍ट्रानो को शामिल किया गया है। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मेग लेनिंग ने कहा कि स्‍ट्रानो दो साल में पहला अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल सकती हैं।

व्‍लाएमिंक ने इस महीने की शुरुआत में खेली गई सीबी टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज में भारतीय शीर्ष क्रम की धज्जियां उड़ा दी थी। ऑस्‍ट्रेलिया की गेंदबाजी योजना स्‍पष्‍ट हो चुकी थी और भारतीय बल्‍लेबाजों शैफाली वर्मा, स्‍मृति मंधाना, जेमिमाह रॉड्रिग्‍ज और हरमनप्रीत कौर के सामने 21 साल की व्‍लाएमिंक प्रमुख हथियार बनतीं।

लेनिंग ने दिए संकेत

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मेग लेनिंग ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'हमारी टीम के लिए बड़ा झटका है और टायला भी इस खबर से बिखरी हुईं हैं। यह चोट गलत समय पर लगी। वह हमारे लिए इस टूर्नामेंट में बड़ी भूमिका निभाने वाली थीं। मैं उनके लिए काफी निराश हूं।' बता दें कि स्‍ट्रानो का भी भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्‍छा रहा है।

स्‍ट्रानो का रिकॉर्ड दमदार

स्‍ट्रानो ने पिछली सात भिड़ंत में पांच बार भारत की पावर हिटर शैफाली वर्मा का शिकार किया है। उन्‍होंने दिसंबर में ऑस्‍ट्रेलिया ए की तरफ से खेलते हुए भारत ए के खिलाफ पांच बार शैफाली को अपना शिकार बनाया। फिर गवर्नर जनरल एकादश की तरफ से खेलते हुए भारत के खिलाफ पिछले महीने स्‍ट्रानो ने वर्मा को आउट किया। 

लेनिंग ने कहा, 'टायला का विकल्‍प खोजना आसान नहीं होगा। कोई वह नहीं कर सकता, जो उन्‍होंने किया है। मगर मोली ने पावरप्‍ले में पहले अच्‍छी गेंदबाजी की है और वह पारी के दौरान किसी भी समय पर गेंदबाजी कर सकती हैं। उन्‍हें भारत के खिलाफ मौका मिल सकता है। मोली का वर्मा के खिलाफ रिकॉर्ड अच्‍छा है और हम इस बारे में सोच रहे हैं।'

ऑस्‍ट्रेलिया का आईसीसी महिला टी20 विश्‍व कप स्‍क्‍वाड:

मेग लेनिंग (कप्‍तान), रचेल हेंस, एरिन बर्न्‍स, निकोला कैरी, एश्‍ले गार्डनर, एलिसा हीली (विकेटकीपर), जेस जोनासन, डेलिसा किमिंस, सोफी मोलीन्‍यूक्‍स, बेथ मूनी, ऐलिसा पैरी, मेगन शूट, मोली स्‍ट्रानो, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहम।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल