लाइव टीवी

रवींद्र जडेजा क्यों हैं सर्वश्रेष्ठ भारतीय फील्डर? फील्डिंग कोच श्रीधर ने बताया

Updated Oct 28, 2019 | 18:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कहना है कि रवींद्र जडेजा बीते एक दशक के सर्वश्रेष्ठ भारतीय फील्डर हैं। उन्होंने यह भी बताया कि क्यों जडेजा सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
कप्तान विराट कोहली के साथ रवींद्र जडेजा।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम पिछले काफी वक्त से खेल के हर क्षेत्र में प्रभावशाली प्रदर्शन कर रही है। चाहे वो गेंदबाजी हो, बल्लेबाजी हो या फिर फील्डिंग। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इन तीनों क्षेत्रों में विश्व में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही है। कभी अपनी खराब फील्डिंग के लिए मशहूर रही भारतीय टीम इन दिनों मैदान पर अपनी चुस्ती और फूर्ती के लिए जानी जाती है। 

भारतीय टीम का फील्डिंग को लेकर पिछले कुछ सालों में नजरिया बदला है और वह विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ती। ऐसा हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी नजर आया। भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर टीम में फील्डिंग को लेकर आए बदलाव से बेहद खुश हैं। श्रीधर ने एक इंटरव्यू में कहा कि कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली की यही चाह है कि भारतीय टीम की फील्डिंग टॉप क्लास हो। उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि सर्वश्रेष्ठ भारतीय फील्डर कौन है?

जब श्रीधर से पूछा गया कि आपके कमान संभाने के बाद फील्डिंग को लेकर टीम इंडिया के नजर में क्या बदलाव आया है? तो इस पर उन्होंने कहा, 'इसका कारण मैं नहीं हूं। मेरी राय में फील्डिंग को लेकर भारतीय टीम का नजरिया बीते कुछ सालों में बदला है। फाफ डु प्लेसिस ने साउथ अफ्रीका पर भारतीय फील्डिंग के प्रभुत्व की प्रशंसा की थी। विश्व कप के दौरान भी विपक्षी कप्तानों ने हमारी फील्डिंग की खूब तारीफ की थी। मुझे लगता है कि इस पर फोकस की शुरुआत कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली से होती है। उन दोनों की यही चाह है कि टीम इंडिया की फील्डिंग टॉप क्लास हो।'

इसके अलावा श्रीधर से जब पूछा गया कि क्या रवींद्र जडेजा सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ भारतीय फील्डर हैं? तो उन्होंने कहा, 'मैं यह तो नहीं कहूंगा लेकिन बीते करीब एक दशक में तो जडेजा सर्वश्रेष्ठ भारतीय फील्डर तो हैं। मैदान पर जड्डू की मौजूदगी ही टीम को जोश भर देती है। अपनी फील्डिंग से वह विपक्षी टीम को हमेशा अलर्ट रखता है। वह मैदान पर हमेशा सतर्क रहते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल