लाइव टीवी

IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा झटका, दूसरे टी20 के बाद लगा जुर्माना

Updated Mar 15, 2021 | 20:16 IST

Indian cricket team fined: भारतीय क्रिकेट टीम पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। अहमदाबाद में खेले गए दूसरे टी20 मैच के बाद मैच रेफरी ने भारतीय क्रिकेट टीम पर ये गाज गिराई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टी20 मैच
  • टीम इंडिया को मिली जीत, लेकिन लगा जुर्माना
  • धीमी ओवर गति के कारण मैच रेफरी ने दी सजा

दुबईः इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को अहमदाबाद में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए भारतीय क्रिकेटरों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। मैच रैफरी के आईसीसी एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने विराट कोहली की टीम पर जुर्माना लगाया क्योंकि टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा, ‘‘खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहायक स्टाफ से जुड़ी आचार संहिता के ओवर गति के अपराध से संबंधित नियम 2.22 के अनुसार आवंटित समय में टीम के प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।’’

बयान के अनुसार, ‘‘कोहली ने अपराध स्वीकार कर लिया है और प्रस्तावित सजा स्वीकार करी इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।’’ मैदानी अंपायरों अनिल चौधरी और केएन अनंतपद्मनाभन तथा तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने यह आरोप लगाया। भारत ने मुकाबल सात विकेट से जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल