लाइव टीवी

टीम इंडिया ने किया 'कुश्ती' स्टाइल में अभ्यास, जड्डू का फिटनेस टेस्ट हुआ

Updated Dec 24, 2020 | 20:28 IST

India vs Australia 2nd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट से पहले मेलबर्न में भारतीय क्रिकेट टीम ने थोड़ा अलग तरह का अभ्यास किया। इस दौरान रवींद्र जडेजा का फिटनेस टेस्ट भी हुआ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रवींद्र जडेजा

मेलबर्नः भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को कुश्ती के मुकाबले की तरह की ड्रिल में हिस्सा लिया जिसमें दो खिलाड़ी एक दूसरे को पछाड़ने का प्रयास कर रहे थे। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ट्रेनिंग सत्र के लिए सबसे पहले नेट पर पहुंचे और उन्होंने फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लिया। जडेजा इस दौरान बल्ला हाथ में लेकर विकेटों के बीच दौड़े। यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट खेला जाना है।

भारत की ओर से 49 टेस्ट में 213 विकेट चटकाने के अलावा 1869 रन बनाने वाले जडेजा पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के दौरान सिर में गेंद लगने और पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण अंतिम दो टी20 मैचों और पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। तेज गेंदबाज टी नटराजन ने नेट पर गेंदबाजी करते हुए प्रभावित किया और कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लगातार छकाने में सफल रहे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की अंतिम एकादश में जगह बनाने के प्रबल दावेदार लोकेश राहुल ने नेट पर लंबा समय बिताया जबकि ऋषभ पंत ने भी पसीना बहाया। वार्म अप के बाद जब खिलाड़ी नेट अभ्यास में व्यस्त थे तब मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के थिंक टैंक को अभ्यास के नोट्स की अदला-बदली करते हुए देखा गया।

उन्होंने रहाणे के साथ लंबी चर्चा की जो विराट कोहली की गैरमौजूदगी में बाकी बचे तीन टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट गए हैं। शास्त्री को राहुल के नेट सत्र के बाद उनसे बात करते देखा गया। खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी साव ने भी नेट पर चाइमामैन गेंदबाज कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास किया।

ऑस्ट्रेलिया का अभ्यास सत्र

मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाजों ने भी एमसीजी पर नेट सत्र में हिस्सा लिया। श्रीलंका के पूर्व आफ स्पिनर सुरज रणदीव उन्हें गेंदबाजी कर रहे थे। एडीलेड में पहले दिन-रात्रि टेस्ट में आठ विकेट की हार के बाद भारतीय टीम चार मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल