लाइव टीवी

केपटाउन में जीत के लिए कमर कस रही है टीम इंडिया, नेट्स पर जमकर बहाया पसीना [PICS]

Updated Jan 10, 2022 | 00:09 IST

भारतीय क्रिकेट टीम ने केपटाउन टेस्ट के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। विराट कोहली भी चोट से उबरकर अभ्यास के लिए मैदान पर लौट आए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केपटाउन में नेट्स पर अभ्यास करते विराट कोहली( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम शनिवार को पहुंची थी तीसरे टेस्ट के लिए केपटाउन
  • रविवार को तीसरे टेस्ट की तैयारी के लिए नेट्स पर जमकर बहाया पसीना
  • चोट से उबरने के बाद नेट्स पर अभ्यास करते नजर आए विराट

केपटाउन: भारतीय टीम जोहान्सबर्ग में मेजबान टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मिली हार को भुलाकर सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए केपटाउन पहुंचने के बाद अभ्यास में जुट गई है। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया की नजर पहली बार दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीत पर है। जीत के साथ सीरीज का आगाज करने वाले भारतीय टीम 1-1 की बराबरी पर आ गई है। 

टीम इंडिया ने रविवार को पहली बार द. अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से कमर कसनी शुरू कर दी है। रविवार को पहले अभ्यास सत्र में टीम ने जमकर पसीना बहाया। भारतीय टीम के अभ्यास की तस्वीरें बीसीसीआई ने ट्वीट की और लिखा, 'हम यहां खूबसूरत केपटाउन में हैं। भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी हैं।'
 


11 जनवरी को होगा तीसरे टेस्ट का आगाज

केपटाउन में तीसरे टेस्ट का आगाज 11 जनवरी को होगा। दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने की कवायद में लगे भारत ने सेंचुरियन में पहले मैच में 113 रन से जीत दर्ज करके शानदार शुरुआत की थी लेकिन जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट में उसे सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

विराट ने भी किया बल्लेबाजी का अभ्यास
भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली के बगैर उतरी थी लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उम्मीद जतायी थी कि वह निर्णायक मैच के लिये फिट हो जाएंगे। कोहली की पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न थी और उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली थी। ऐसे में विराट चोट से उबरने के बाद रविवार को नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते नजर आए। बीसीसीआई ने विराट के नेट्स पर अभ्यास करती तस्वीर साझा की है। 

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का तीसरे मैच में खेलना संदिग्ध है। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान वह चोटिल हो गये थे। उनकी जगह इशांत शर्मा या उमेश यादव को अंतिम एकादश में लिया जा सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल