लाइव टीवी

भारत के खिलाफ एक तीर से दो शिकार करने की फिराक में कप्तान बावुमा, बोले- टी20 सीरीज में इस चीज पर होगी नजर

Updated Jun 04, 2022 | 18:58 IST

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले अहम बयान दिया है। उन्होंने बताया कि आगामी सीरीज में किस चीज पर खास नजर रहेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
तेम्बा बावुमा
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा 2022
  • 9 जून से होगा टी20 सीरीज का आगाज
  • बावुमा संभालेंगे द. अफ्रीकी टीम की कमान

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का कहना है कि भारत के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला उन्हें विश्व कप के लिये उन खिलाड़ियों की पहचान करने का मौका मुहैया करायेगी जो इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में विशेष भूमिका में फिट बैठ सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम ने नवंबर में शारजाह में विश्व कप में हिस्सा लिया था और अगला विश्व कप अक्टूबर में शुरू होना है तो बावुमा अपनी टीम को पूरी तरह से तैयार करना चाहते हैं।

उन्होंने वर्चुअल मीडिया’ बातचीत के दौरान कहा, ‘‘भारत में परिस्थितियां पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के हालात की तरह नहीं हैं। लेकिन फिर भी खेलने से काफी फायदा मिलेगा। किसी भी तरह का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट हमारे लिये अच्छा होगा।’’ बावुमा ने कहा, ‘‘हम इन मैचों का इस्तेमाल खिलाड़ियों के लिये करेंगे कि उन्हें अच्छी तरह पता हो कि टीम में उनकी भूमिका क्या है।’’ दक्षिण अफ्रीकी टीम सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक के साथ एक अदद जोड़ीदार की तलाश के लिये कुछ नये चेहरे भी उतारेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने टी20 में कुछ नये चेहरे शामिल किये हैं। उन खिलाड़ियों को मौके दिये जायेंगे ताकि देख सकें कि वे क्या भूमिका निभा सकते हैं और वे टीम के लिये किस तरह योगदान दे सकते हैं। ’’ भारतीय टीम में कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे लेकिन बावुमा को उम्मीद है कि यह श्रृंखला काफी प्रतिस्पर्धी होगी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को इस श्रृंखला के लिये आराम दिया गया है जिससे टीम की अगुआई केएल राहुल कर रहे हैं और इसमें कुछ नये चेहरे उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हैं।

बावुमा ने कहा, ‘‘यह निश्चित रूप से ‘नये लुक’ वाली भारतीय टीम है। काफी खिलाड़ियों ने हाल में हुई इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें मौका दिया गया है। लेकिन हमारी नजर से देखें तो हम इसे अलग तरह से नहीं देख रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इसे ‘बी’ टीम के तौर पर नहीं देख रहे हैं। हम भारतीय टी20 टीम के खिलाफ खेल चुके हैं। इसलिये प्रेरणा से भरे होंगे और प्रतिस्पर्धा में कोई कमी नहीं होगी।’’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल