लाइव टीवी

भारतीय टीम के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीतने के बाद बोले तेम्बा बावुमा, 'हमारा मिशन हुआ पूरा'

Updated Jan 24, 2022 | 05:50 IST

What Temba Bavuma said after series win: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा एक टीम के रूप में हमारा मिशन हुआ पूरा। दो खिलाड़ियों की जमकर की कप्तान ने तारीफ। 

Loading ...
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा वनडे
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीतने के बाद तेम्बा बावुमा ने की दो खिलाड़ियों की जमकर तारीफ
  • भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज को बताया करियर की सबसे मुश्किल सीरीज
  • लगातार दो सीरीज में जीत से बढ़ा है हमारा आत्मविश्वास

केपटाउन: तेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने रविवार को केपटाउन में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में चार रन के करीबी अंतर से जीत दर्ज की। इसी के साथ मेजबान टीम ने वनडे सीरीज 3-0 के अंतर से अपने नाम कर ली। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-1 के अंतर से जीती थी। 

केपटाउन वनडे आखिरी वक्त में भारत की झोली में जाता दिख रहा था। लेकिन दीपक चाहर के 54 रन की पारी खेलकर आउट होते ही पासा पलट गया और दक्षिण अफ्रीका ने मैच अपने नाम कर लिया। मैच के अंतिम समय के रोमांच के बारे में बावुमा ने मैच के बाद कहा, अंत में स्थितियां थोड़ी रोचक हो गई थीं। एक वक्त हमें लगने लगा था कि मैच हमारे हाथ से निकल गया लेकिन अंत में हम वापसी करने में सफल रहे। 

हमारा मिशन हुआ पूरा
भारतीय टीम का वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा, ये जीत बेहद संतोषजनक है और एक टीम के रूप में हमारा मिशन पूरा हुआ है। सीरीज से पहले हमें कोई जीत का दावेदार नहीं मान रहा था लेकिन मुझे आशा है कि हम अपने इस प्रदर्शन के जरिए कुछ नए प्रशंसक मिले होंगे। 

डिकॉक और डुसें ने किया शानदार प्रदर्शन
क्विटन डिकॉक के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए बावुमा ने कहा, क्विंटन ने शानदार प्रदर्शन किया और साबित किया कि वो हमारे लिए एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं। रॉसी वेड डर डुसें ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनके अलावा अगर कहें कि सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमारी गेंदबाजी भी अच्छी रही। केवल आज के मुकाबले में नहीं बल्कि एक ग्रुप में सबने पूरी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया। यही हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती और बाधा थी। दो सीरीज में जीत हमारे आत्मविश्वास को और बेहतर करेगी।

करियर की सबसे मुश्किल थी टेस्ट सीरीज
टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को चुनौतीपूर्ण बताते हुए बावुमा ने कहा, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज मेरे अबतक के करियर की सबसे मुश्किल सीरीज थी। भारतीय गेंदबाज लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, वहीं फील्डिंग भी शानदार थी। लेकिन हम रोज सोच रहे थे कि आज यह दिन कैसे अपना बनाएं। वनडे सीरीज भी कोई आसान नहीं थी वो भी बहुत चुनौतीपूर्ण थी। यहां गर्मी बहुत थी और परिस्थितियां भारतीय उप-महाद्वीप जैसी ही थीं। बावजूद इसके हम टेस्ट और वनडे सीरीज दोनों जीतने में कामयाब रहे। 

बल्लेबाजी में आ रहा है मजा
बतौर बल्लेबाज टेस्ट और वनडे सीरीज में अपने प्रदर्शन के बारे में कहा, मैं अपनी टीम के लिए योगदान देकर खुश हूं कि अपनी टीम के लिए काम कर पाया। फिलहाल मुझे बल्लेबाजी में बहुत मजा आ रहा है और मैं उसका लुत्फ उठा रहा हूं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल