लाइव टीवी

IPL Auction: 3 खिलाड़ी जो इस बार की आईपीएल नीलामी में करोड़ों बटोर सकते हैं

Updated Feb 03, 2021 | 06:56 IST

IPL 2021 Auction: आईपीएल के 14वें सीजन की तैयारी तेज हो चुकी है और 18 फरवरी को जब इस सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी तब इन तीन खिलाड़ियों पर सबकी नजरें रहेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
IPL (BCCI/IPL)

नई दिल्लीः आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी (IPL Auction) का आयोजन 18 फरवरी को चेन्नई में होगा। कई टीमों ने खिलाड़ियों को ट्रेडिंग विंडो के तहत अदला-बदली किया है या फिर रिलीज किया है। अब टूर्नामेंट का आयोजन एक बार फिर भारत में ही होने के आसार हैं ऐसे में भारतीय पिचों को देखते हुए भी टीमें नीलामी में खिलाड़ियों को खरीदेंगी।

नीलामी में कई खिलाड़ी ऐसे होंगे जिनको लेने के लिए सभी टीमें बेताब होंगी। आइए हम ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में आपको बताते हैं जो 10 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करते हुए सबसे बड़ी खरीद साबित हो सकते हैं।

1. मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेसर्स में से एक हैं। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 2015 से आईपीएल नहीं खेला है। इस बार वो फिट हैं और उस दौरान उनके ऊपर अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम का दबाव भी नहीं होगा। साल 2018 की आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनको 9.4 करोड़ रुपये में खरीदा था लेकिन भारत आने से पहले ही वो चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं और उन्होंने जो दो सीजन खेले उसमें 34 विकेट लेकर दम दिखाया था।

2. ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया के सबसे धाकड़ बैटिंग ऑलराउंडरों में शुमार ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2020 में कुछ खास नहीं कर पाए और इसके चलते किंग्स इलेवन पंजाब ने उनको खुद से अलग कर दिया। हालांकि इस बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ वनडे मैच में 86 गेंदों पर 167 रनों की पारी खेलकर सबको दंग कर दिया था, इससे उन्होंने साबित कर दिया कि अब भी उनमें बहुत दम बाकी है। अब तक वो आईपीएल से 49 करोड़ रुपये कमा चुके हैं और इस बार की नीलामी में भी वो 10 करोड़ रुपये की बोली हासिल कर सकते हैं।

3. क्रिस मॉरिस (दक्षिण अफ्रीका)

इसमें कोई शक नहीं है कि मौजूदा समय में दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडरों में दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस भी शामिल हैं। उनको रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस बार रिलीज कर दिया है लेकिन ये नहीं भूलना होगा कि बैंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने भी मॉरिस की खूब तारीफ की थी और कहा था कि उनको रिलीज करने के पीछे की वजह उनकी फिटनेस थी। पिछले साल उनको आरसीबी ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था और इस बार भी वो बड़ी रकम हासिल करते नजर आ सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल