लाइव टीवी

Wriddhiman Saha को वरिष्ठ पत्रकार से मिली धमकी मामले में अब ऐसे होगी आगे की जांच

Updated Feb 25, 2022 | 23:37 IST

Wriddhiman Saha-Journalist controversy updates: अनुभवी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को पत्रकार द्वारा मिली कथित धमकी मामले में अब तीन सदस्यीय समिति जांच करेगी।

Loading ...
ऋद्धिमान साहा (BCCI)
मुख्य बातें
  • ऋद्धिमान साहा-पत्रकार विवाद
  • मामले की जांच के लिए गठित की गई समिति
  • तीन सदस्यीय समिति करेगी साहा मामले की जांच

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने साक्षात्कार नहीं देने के लिये ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को वरिष्ठ पत्रकार से मिली कथित धमकी की जांच के लिये तीन सदस्यीय समिति नियुक्त की है। साहा ने शुरू में इस पत्रकार के नाम का खुलासा करने से इनकार कर दिया था लेकिन उन्होंने 23 फरवरी को कई ट्वीट साझा की थी। पता चला है कि अब वह इस पत्रकार के नाम का खुलासा करने को तैयार हैं और उन्होंने जांच के लिये अपनी रजामंदी भी दे दी है।

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आज एक तीन सदस्यीय समिति गठित की है जो ऋद्धिमान साहा को वरिष्ठ पत्रकारा द्वारा धमकी देने और धमकाने के मामले की जांच करेगी।’’ इसमें कहा गया, ‘‘तीन सदस्यीय समिति में बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरूण सिंह धूमल और बीसीसीआई शीर्ष परिषद सदस्य प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल हैं। समिति जल्द से जल्द अगले हफ्ते से कार्रवाई शुरू कर देगी।’’

बीसीसीआई ने कहा कि एक ‘केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर को एक पत्रकार द्वारा साक्षात्कार के लिये पूछने वाले संदेश पर जवाब नहीं देने के लिये कथित रूप से धमकी दी गयी।’’ इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बीसीसीआई ने साहा से संपर्क किया और इस मामले की जांच के लिये तीन सदस्यीय समिति गठित करने का फैसला किया।

इसे भी पढ़िएः इस मामले में फंसे साहा, गांगुली-द्रविड़ पर टिप्पणी के लिए BCCI को देनी पड़ी सफाई

पत्रकार द्वारा भेजे गये संदेश में पत्रकार का लहजा धमकाने वाला था, ‘‘तुमने कॉल नहीं किया। मैं कभी भी तुम्हारा इंटरव्यू नहीं करूंगा। मैं अपमान को सहजता से नहीं लेता। और मैं इसे याद रखूंगा।’’ चालीस टेस्ट खेल चुके साहा को भारतीय टीम प्रबंधन ने पहले ही कह दिया है कि वह फिर भारत के लिये नहीं खेलेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल