लाइव टीवी

टिम साउथी ने किया जसप्रीत बुमराह का बचाव, इस पल को बताया दूसरे दिन के खेल का टर्निंग प्वाइंट

Updated Feb 22, 2020 | 15:18 IST

वेलिंगटन टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम को सस्ते में समेटने में अहम भूमिका निभाने वाले टिम साउथी ने जसप्रीत बुमराह का बचाव करते हुए दिन के खेल का टर्निंग प्वाइंट बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Tim southee 2

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट का दूसरा दिन भी न्यूजीलैंड के नाम रहा। टीम इंडिया को पहली पारी में 165 रन पर ढेर करने के बाद मेजबान कीवी टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 51 रन की बढ़त हासिल कर ली है। मैच के दूसरे दिन 122/5 के स्कोर से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया ने 43 रन जोड़कर अपने आखिरी पांच विकेट गंवा दिए। टीम इंडिया को सस्ते में समेटने में अनुभवी गेंदबाज टिम साउथी ने अहम भूमिका अदा की। उन्होंने 49 रन देकर पारी में कुल 4 विकेट हासिल किए।

बुमराह नहीं ले पाए कोई विकेट

165 रन पर ढेर होने के बाद गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए इशांत शर्मा को छोड़कर अन्य कोई गेंदबाज कीवी बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सका। इशांत ने 31 रन देकर 3 विकेट झटके। तीन मैच की वनडे सीरीज में बुरी तरह नाकाम रहने के बाद बुमराह वेलिंगटन टेस्ट की पहली पारी में भी अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे। दूसरे वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज आसानी से उनके खिलाफ रन बना रहे थे। बुमराह ने 18.1 ओवर में 62 रन दिए और कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। हालांकि उन्होंने चार ओवर मेडन डाले।

ऐसे में दिन का खेल खत्म होने के बाद कीवी तेज गेंदबाज टिम साउथी  ने बुमराह का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उनकी गेंदबाजी में किसी तरह गलती है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि उनकी गेंदबाजी में कोई कमी है। वो एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। जब आपके अंदर कौशल है तो अच्छा प्रदर्शन आपसे ज्यादा दूर नहीं होता। मुझे यकीन है कि वो अपनी तरफ से पुरजोर कोशिश कर रहे होंगे। कई बार ऐसे मौके आते हैं जब गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करते हैं लेकिन विकेट उनके हाथ नहीं लगते। हम आशा कहते हैं कि दौरे के बाकी बचे हिस्से में भी उन्हें शांत रखने में कामयाब होंगे।

अनुभवी हैं इशांत, जानते हैं कब क्या करना है 

वहीं दूसरी तरफ इशांत शर्मा के प्रदर्शन के बारे में साउथी ने कहा, वो एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने चोट से उबरकर वापसी की है और अब तक 90 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं ऐसे में उन्हें इस बात का ज्ञान है कि कब क्या करना चाहिए। 

वहीं साउथी ने रिषभ पंत के रन आउट को दूसरे दिन के खेल का टर्निंग प्वाइंट बताया। उन्होंने कहा, मैच में अभी बहुत खेल बाकी है ये विकेट बेहद रोचक है जिसमें गेंद फंस भी रही है साथ ही उसमें उछाल भी है। यदि हम तीसरे दिन सुबह सुबह साझेदारी करने में सफल रहेंगे तो मैच हमारे पाले में जा सकता है। दूसरे दिन रिषभ पंत का रन आउट बेहद अहम रहा।'

पंत 132 के स्कोर पर रन आउट हुए थे इसके बाद रहाणे ने एक छोर थामे रहने की कोशिश की दूसरी ओर से लगातार विकेट गिरते रहे। ऐसे में रहाणे भी आउट हो गए और पूरी टीम 165 रन के स्कोर पर सिमट गई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल