लाइव टीवी

वायरल हुआ वीडियो, अजीबोगरीब तरह से आउट हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम ब्लेंडल

Updated Nov 09, 2020 | 21:50 IST

Tom Blundell out after obstructing the field: न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लेंडल को असामान्य तरीके से आउट दिया गया तो वीडियो वायरल हो गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
टॉम ब्लेंडल

न्यूजीलैंड के टेस्ट ओपनर टॉम ब्लेंडल उन बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए असामान्य तरीके से आउट दिया गया है। ब्लंडेल को ओटागो के खिलाफ प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट के एक मैच में फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के कारण आउट दिया गया। 30 साल के ब्लेंडल ने ओटागो के खिलाफ प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट में मैच के अंतिम दिन वेलिंग्टन की ओर से बल्लेबाजी करते हुए 101 रन पर खेल रहे थे।

इस दौरान ओटागो के गेंदबाज जैकब डफी की गेंद उनके स्टम्प की तरफ जा रही थी, जिसे ब्लेंडल ने पैर से रोकने की कोशिश की। उसके बाद उन्होंने हाथ से गेंद को हटाया जो नियमों के खिलाफ है और फिर उन्हें अंपायर के द्वारा आउट करार दिया गया।

पहले हैंडलिंग दी बॉल कहा जाता था

क्रिकेट डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, पहले हाथ से गेंद रोकने पर आउट होने को हैंडलिंग दी बॉल कहा जाता था, लेकिन साल 2017 में नियम बदला गया और इसे ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट कहा जाता है।

कई दिग्गज हुए हैं ऐसे आउट

टेस्ट क्रिकेट में स्टीव वॉ, माइकल वॉन और ग्राहम गूच जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी इस तरह से आउट हो चुके हैं। अब तक केवल 25 बार ही बल्लेबाज ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट हुए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मामला है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल