लाइव टीवी

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए ट्रेंट बोल्ट, क्या टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेल पाएगा धाकड़ गेंदबाज

Updated Jun 01, 2021 | 11:59 IST

England vs New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह दोनों टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
ट्रेंट बोल्ट
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगी
  • दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले जाएंगे
  • ट्रेंट बोल्ट इस सीरीज से बाहर रहेंगे

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 जून से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है। पहला टेस्ट लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा जबकि दूसरे मुकाबले 10 जून से बर्मिंघम में होगा। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। हालांकि, इंग्लैंड से भिड़ने से पहले कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है। उसके धाकड़ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अंग्रेजों के विरुद्ध सीरीज से पूरी तरह तरह बार हो गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ इसलिए नहीं खेलेंगे बोल्ट

एक तरह जहां न्यूजीलैंड की टीम दो हफ्ते पहले इंग्लैंड पहुंच चुकी है वहीं ट्रेंट बोल्ड शुक्रवार को यहां पहुंचेंगे। उनके पहले टेस्ट में खेलना संभव नहीं थे लेकिन दूसरे टेस्ट में शामिल होने की उम्मीद थी, जो अब खत्म हो गई है। अब बोल्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपना दमखम दिखाते हुए नजर आएंगे। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि बोल्ट दो टेस्ट में होंगे। वह शुक्रवार को आएंगे और हमारी योजना बोल्ट को विश्व टेस्ट चैंपियननशिप फाइनल के लिए तैयार करना है।'

भारत से सीधे न्यूजीलैंड आए गए थे बोल्ट 

सस्पेंड इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने वाले बोल्ट अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए भारत से सीधे न्यूजीलैंड चले गए थे। वह केन विलियमसन, काइल जेमीसन और मिशेल सेंटनर की तरह इंग्लैंड नहीं गए। 31 वर्षीय गेंदबाज को न्यूजीलैंड लौटने पर दो सप्ताह तक आइसोलेट रहना पड़ा। वह फिलहाल माउंट मॉन्गनुई में घर पर रह रहे हैं।

गौरतलब है कि बोल्ट का इंग्लैंड में प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने इंग्लैंड में चार टेस्ट मैच खेले हैं और 21 विकेट अपनी झोली में डाले हैं। इसमें उन्होंने दो बार पांच विकेट भी हासिल किए। दूसरी ओर, बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ कुल 10 टेस्ट में मैदान पर उतरे हैं, जिसमें वह 48 विकेट झटकने में सफल रहे। ऐसे में जब बोल्ट नहीं होंगे तो न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में टिम साउथी, काइल जेमीसन और नील वैगनर जैसे गेंदबाजों के साथ से खेलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल