लाइव टीवी

IPL: अनिल कुंबले की जगह अब ये होंगे पंजाब किंग्स के नए कोच

Updated Sep 16, 2022 | 17:36 IST

Trevor Bayliss appointed new coach of Punjab Kings: ट्रेवर बेलिस को पंजाब किंग्स का नया कोच नियुक्त किया गया है। उनको अनिल कुंबले की जगह अब पंजाब का कोच बनाया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ट्रेवर बेलिस (ICC)
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स को मिला नया मुख्य कोच
  • ट्रेवर बेलिस संभालेंगे पंजाब किंग्स के मुख्य कोच की जिम्मेदारी
  • अनिल कुंबले की जगह अब बेलिस होंगे कोच

पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले की जगह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम पंजाब किंग्स ने टूर्नामेंट के अगले सत्र से पहले शुक्रवार को ट्रेवर बेलिस को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया। पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले के रहते हुए टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई जिसके बाद पंजाब किंग्स ने उनके अनुबंध का नवीनीकरण नहीं किया।

ट्रेवर बेलिस ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी बयान में कहा, ‘‘मैं पंजाब किंग्स का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। पंजाब किंग्स ऐसी फ्रेंचाइजी है जो सफलता की भूखी है। मैं प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी इस टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।’’

बेलिस बेहद अनुभवी कोच हैं। उनके रहते हुए इंग्लैंड ने 2019 में 50 ओवरों का विश्व कप जीता था। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में बेलिस के रहते हुए आईपीएल खिताब जीते थे जबकि उन्होंने सिडनी सिक्सर्स को बिग बैश लीग खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी।

बेलिस 2020 और 2021 के आईपीएल सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच थे। कुंबले के कोच रहते हुए पंजाब किंग्स की टीम लगातार तीन वर्षों तक आईपीएल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल