लाइव टीवी

'बाहर करो, बाहर करो': सोशल मीडिया पर पृथ्वी को हटाकर इस खिलाड़ी को शामिल करने का शोर मचा

Updated Dec 18, 2020 | 18:45 IST

Fans demand to remove Prithvi Shaw: भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर एक नाम ट्रेंड करने लगा और फैंस ने पृथ्वी शॉ तो तुरंत हटाने की मांग कर डाली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Prithvi Shaw dismissed cheaply
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच, एडिलेड
  • सोशल मीडिया पर गुस्साए फैंस ने पृथ्वी शॉ को हटाने की मांग की
  • केएल राहुल को शामिल करने का दबाव बढ़ा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच एडिलेड में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम दो दिन का खेल खत्म होने के बाद शानदार स्थिति में दिखाई दे रही है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उनकी पहली पारी में 191 रन पर समेटते हुए 62 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली है। तकरीबन सभी भारतीय खिलाड़ियों के योगदान की तारीफ हुई है लेकिन इस दौरान भी एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके प्रदर्शन से सब नाराज हैं। आलम ये हैं कि ये गुस्सा सोशल मीडिया पर झलकने लगा।

हम यहां बात कर रहें भारत के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की। ये बल्लेबाज पहले दिन पहली पारी में दूसरी ही गेंद पर शून्य पर बोल्ड हो गया। उम्मीद थी कि दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ संयम से खेलते हुए टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करेंगे लेकिन एक बार फिर वो सस्ते में आउट हो गए। वो 4 गेंदों पर 4 रन बनाकर बोल्ड हो गए। दोनों ही मौकों पर उन्हें तेज गेंदबाजों ने बोल्ड किया। पहली पारी में मिचेल स्टार्क और दूसरी पारी में आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस ने उन्हें आउट किया।

फैंस ने इस खिलाड़ी के नाम का शोर मचाया

पृथ्वी शॉ के खराब प्रदर्शन के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर पूरा जोर लगाकर एक खिलाड़ी का नाम ट्रेंड किया- ये खिलाड़ी हैं केएल राहुल। गौरतलब है कि केएल राहुल आईपीएल से फॉर्म में हैं और सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज में भी उन्होंने दो अर्धशतक लगाए। दूसरे वनडे में उन्होंने 76 रनों की पारी खेली थी जबकि पहले टी20 मैच में 51 रनों की पारी खेली थी। फैंस की मांग है कि केएल राहुल को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया जाए और पृथ्वी शॉ को बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

शॉ की जगह गिल, विराट की जगह राहुल

कुछ फैंस ने ये भी राय दी कि अगले टेस्ट मैच में जब विराट कोहली अवकाश पर चले जाएंगे तब पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को और विराट कोहली की जगह केएल राहुल को शामिल किया जा सकता है (अगर रोहित शर्मा नहीं उपलब्ध होते हैं)। वैसे टीम संयोजन देखते हुए ये गलत फैसला नहीं होगा क्योंकि केएल राहुल और शुभमन गिल अच्छे फील्डर भी हैं और भारत की फील्डिंग पहले टेस्ट में बेहद खराब रही है।

ये हैं फैंस के कुछ ट्वीट्स..

दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली जब पितृत्व अवकाश के लिए स्वदेश रवाना हो जाएंगे, तब टीम इंडिया की कमान उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी, ऐसे में ये भी देखना दिलचस्प होगा कि रहाणे अपनी टीम कैसी बनाते हैं।

अब तक रहाणे ने जिन मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है, उसमें वो शानदार नजर आए हैं। देखना दिलचस्प होगा कि रवि शास्त्री और टीम मैनेजमेंट आने वाले दिनों में विराट की गैरमौजूदगी में किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल