लाइव टीवी

U19 World Cup 2022: फाइनल से पहले हिटमैन ने दी 'ब्वायज इन ब्लू' को शुभकामनाएं और सलाह 

Updated Feb 05, 2022 | 18:22 IST

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने यश धुल की कप्तानी वाली अंडर19 टीम को विश्व कप के खिताबी मुकाबले से पहले शुभकामनाएं दी हैं। और उन्हें जीत का प्रबल दावेदार बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों को संबोधित करते रोहित शर्मा( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • हिटमैन रोहित शर्मा ने यश धुल की कप्तानी वाली टीम को खिताबी मुकाबले के लिए शुभकामनाएं दी हैं
  • रोहित शर्मा ने उन्हें फाइनल मुकाबले से पहले एक सलाह भी दी है
  • रोहित ने ये भी बताया है कि बेंगलोर में टीम से मुलाकात के दौरान उन्होंने दिया था कौन सा गुरुमंत्र

अहमदाबाद: यश धुल की कप्तानी वाली भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम शनिवार को इंग्लैंड से खिताबी के लिए भिड़ने जा रही है। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार से अहमदाबाद में शुरू हो रही तीन मैच की वनडे सीरीज से पहले टीम के कप्तान रोहित शर्मा मीडिया से रूबरू होने आए। उस दौरान हिटमैन रोहित शर्मा ने यश धुल की कप्तानी वाली अंडर-19 टीम को खिताबी मुकाबले के लिए शुभकामनाएं दीं और उन्हें इस मैच के लिए कुछ सलाह भी दी।

रोहित शर्मा ने टीम के लिए स्पेशल संदेश देते हुए कहा, सबसे पहले मैं उनको फाइनल के लिए शुभकामनाएं देता हैं। उन्होंने फाइनल तक पहुंचने के लिए बहुत शानदार क्रिकेट खेली है। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।'

टीम ने की है कड़ी मेहनत 
रोहित ने आगे बताया कि जब वो चोट से उबरने के लिए बेंगलोर में थे, तब उन्होंने देखा कि वो कड़ा अभ्यास कर रहे थे। टीम ने कड़ी मेहनत की है। एशिया कप के लिए दुबई रवाना होने से पहले उन्होंने स्पैसिफिक प्रैक्टिस की थी। उसके बाद वो विश्व कप में भाग लेने वेस्टइंडीज गए। 

आईसीसी टूर्नामेंट में होती है ऐसी चुनौती 
रोहित ने ये भी बताया कि जब एनसीए में उनकी अंडर-19 टीम से मुलाकात हुई थी तब उन्होंने उन्हें क्या सीख दी थी। उन्होंने बताया, जब मेरी टीम के साथ बातचीत हुई तो मैंने उनके साथ अपने विश्व कप और एशिया में खेलने का अनुभव साझा किया। अलग-अलग टीमों के खिलाफ कैसे खेलें। ये आईसीसी टूर्नामेंट की सबसे बड़ी चुनौती होती है। द्विपक्षीय सीरीज में आप एक टीम के खिलाफ खेलते हैं और एक मैच में अच्छा नहीं कर पाते हैं तो आपको ये अच्छी तरह पता होता है कि दूसरे मैच में आपको क्या करना है। 

हर दिन नहीं खेलते हैं फाइनल 
उन्होंने आगे कहा, लेकिन जब आईसीसी टूर्नामेंट में खेलते हैं तो अलग-अलग टीमें आपके सामने अलग तरह से चुनौतियां पेश करती हैं। आपको अलग-अलग टीमों के खिलाफ कैसे योजना बनानी चाहिए इसके साथ ही आपको ज्यादा कुछ सोचे बगैर उस पल का लुत्फ भी उठाना है। क्योंकि आप हर दिन विश्व कप का फाइनल नहीं खेलते हैं। ऐसे में आपके पास वो मौका है तो उसका पूरा लुत्फ उठाइए और तब अपना सर्वश्रेष्ठ दीजिए।'

खिताब जीतने की है प्रबल संभावना
हिटमैन ने टीम की खिताबी जीत की संभावनाओं के बारे में कहा, जिस तरह की क्रिकेट वो खेल रहे हैं उसे देखतक लगता है कि हमारी विश्व कप जीतने की संभावनाएं प्रबल हैं। मैं पूरी भारतीय टीम की ओर से उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि वो मैच जीतने में सफल होंगे।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल