लाइव टीवी

IND U19 vs ENG U19 Match Pitch-Weather Report: जानिए, भारत-इंग्‍लैंड फाइनल में कैसा होगा पिच-मौसम का मिजाज

Updated Feb 05, 2022 | 13:30 IST

IND vs ENG (India vs England) U-19 Match Pitch and Weather Forecast Report Today Match: भारत और इंग्‍लैंड की टीम शनिवार को आईसीसी अंडर19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में भिड़ेंगी। जानिए कैसा होगा पिच का मिजाज और मौसम का हाल।

Loading ...
भारत बनाम इंग्‍लैंड सर विव रिचर्ड्स स्‍टेडियम
मुख्य बातें
  • अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022
  • भारत बनाम इंग्‍लैंड फाइनल
  • जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs ENG (India vs England) U19 Pitch and Weather Forecast Report Today Match: भारत और इंग्‍लैंड के बीच आज आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत और इंग्‍लैंड का आमना-सामना एंटीगा के सर विव रिचर्ड्स स्‍टेडियम में होगा। भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का एक्‍शन शाम 6:30 बजे होगा और टॉस आधे घंटे पहले यानी शाम 6 बजे होगा। भारत और इंग्‍लैंड का मौजूदा टूर्नामेंट में प्रदर्शन शानदार रहा है। दोनों ही टीमों ने अपने सभी मैच जीतते हुए फाइनल में प्रवेश किया। भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया को 96 रन के विशाल अंतर से मात दी। वहीं इंग्‍लैंड ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर अफगानिस्‍तान को सेमीफाइनल में 15 रन से हराया।

कैसी होगी फाइनल की पिच (IND vs ENG Sir Viv Richards Stadium Pitch Report)

सर विव रिचर्ड्स स्‍टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए ज्यादा अनुकूल मानी जाती है। तेज गेंदबाजों को पिच से सहायाता हासिल होगी लेकिन स्पिनर्स को अधिक मदद मिलने की उम्मीद है। यहां बल्लेबाजों को मैच के पहले हाफ में रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा तो विकेट के बेहतर होने की उम्मीद है और बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा। गेंद सही लाइन पर आने की स्थिति में बल्लेबाज बड़े हिट लगा सकते हैं। 

एंटीगा का मौसम कैसा रहेगा (Antigua Weather Forecast)

फाइनल मैच में मौसम के ज्यादातर साफ रहने की उम्मीद है। बारिश के 8-10 प्रतिशत आसार हैं। भारत और इंग्‍लैंड का मुकाबला स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे शुरू होगा। जब दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तब तापमान के 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, मैच के दौरान तापमान के अधिक बढ़ने की की संभावना नहीं है। हालांकि, खिलाड़ियों को उमस की चुनौती झेलनी पड़ेगी, जो 65-73 फीसदी रह सकती है। हवा 10-14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल