लाइव टीवी

IND vs PAK: उमर गुल ने भारत-पाक टी20 विश्व कप मैच से पहले अपने खिलाड़ियों को दी ऐसी नसीहत

Updated Oct 04, 2021 | 05:05 IST

India vs Pakistan T20 World Cup 2021: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के पहले मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत का सबको इंतजार है। इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व पेसर उमर गुल ने अपनी टीम को नसीहत दी है।

Loading ...
उमर गुल, भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच (Twitter/PTI)
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021
  • भारत और पाकिस्तान पहले मुकाबले में होंगे आ्मने-सामने
  • पूर्व पाकिसतानी पेसर उमर गुल ने पाकिस्तानी टी20 टीम को नसीहत व सलाह दी है

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल ने कहा है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम की आलोचना नहीं की जानी चाहिए। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरे रद्द होने के बाद देश के क्रिकेट को लेकर नकारात्मकता के मद्देनजर को रखते हुए पाकिस्तान के क्रिकेटरों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। इसके अलावा गुल ने आईसीसी टी20 विश्व कप में 24 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को एक खास नसीहत दे डाली।

उमर गुल ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि (टी20 विश्व कप) टीम की घोषणा के बाद से काफी आलोचना हुई है। मुझे लगता है कि हमें टीम की आलोचना करनी चाहिए लेकिन खिलाड़ियों के नाम का जिक्र नहीं करना चाहिए क्योंकि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के पाकिस्तान के दौरे रद्द होने के बाद से हमारा क्रिकेट मुश्किल दौर से गुजर रहा है। यह खिलाड़ियों का मनोबल गिराने के बजाय उनका समर्थन करने का समय है।"

खिलाड़ी भी दिल पर ना लें आलोचनाएं

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 से अधिक विकेट लेने वाले 37 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल ने कहा कि क्रिकेटरों को भी आलोचना को दिल से नहीं लेना चाहिए और क्षमता से प्रदर्शन करते रहना चाहिए। उनहोंने कहा, "खिलाड़ियों को भी दबाव में आने के बजाय इस आलोचना को सकारात्मक रूप से लेना चाहिए। मैंने भी ऐसा ही किया। जब मैंने अपने करियर के दौरान ऐसी स्थिति का सामना किया और मैदान पर अपने प्रदर्शन के माध्यम से अपने आलोचकों को जवाब देने की कोशिश की। चल रहे राष्ट्रीय टी 20 कप खिलाड़ियों के लिए अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने का भी अच्छा मौका है।

भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच के लिए सलाह व नसीहत

भारत के खिलाफ उच्च दबाव वाले मैच से पहले टीम पर अतिरिक्त दबाव पर गुल ने कहा, "भारत मैच का अतिरिक्त दबाव है क्योंकि पूरा देश चाहता है कि आप उन्हें हराएं। मेरा सुझाव है कि खिलाड़ियों को अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहिए। खिलड़ियों को दबाव को अपने उपर नहीं हावी होने देना चाहिए क्योंकि यह एक हाई-वोल्टेज मैच है। मैं यह भी सलाह दूंगा कि दो से तीन दिन पहले खासकर भारत के मैच के दौरान, खिलाड़ियों को सोशल और पारंपरिक मीडिया से बचना चाहिए।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल